प्रयास: 10 विभागों के अफसर जाएंगे मेलघाट के 100 गांव, ग्रामीणों का दर्द करेंगे महसूस

10 विभागों के अफसर जाएंगे मेलघाट के 100 गांव,  ग्रामीणों का दर्द करेंगे महसूस
  • मेलघाट की विभिन्न समस्याओं के समाधान के प्रयास
  • अलग-अलग विभागों के अलग-अलग अधिकारियों को भेजा जा रहा
  • अधिकारियों की बनाई गई टीम

डिजिटल डेस्क, अमरावती । मेलघाट की विभिन्न समस्याओं को जानकर ग्रामीणों और प्रशासन के बीच की दूरी को कम करने अधिकारी यहां का दौरा करेंगे। कलेक्टर सौरभ कटियार और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीता महापात्र की अध्यक्षता में मेलघाट के लिए 100 अधिकारियों की टीम बनाई गई है। यह गुरुवार 18 जुलाई को रवाना होगी, यह एक दिन वहां ठहरकर स्थिति जानेंगे। कलेक्टर ने बताया कि अधिकारियों की टीम मेलघाट जाएगी।

मेलघाट की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए सरकारी स्तर पर कई प्रयास किये जाते हैं। लेकिन कुछ चीजें छूट गई हैं या कुछ चीजें पूरी नहीं हुई हैं। अलग-अलग विभागों के अलग-अलग अधिकारियों को मेलघाट भेजा जा रहा है। अलग-अलग 10 विभागों के अधिकारियों की टीमें बनाकर 100 गांवों में भेजने का निर्णय लिया गया है। यह टीम गांव की समस्याओं को जानेगी, रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेंगे। इसके लिए इन सभी अधिकारियों को संपर्क अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष जोशी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी बालासाहेब बैस द्वारा प्रशिक्षित किया गया है और उन्हें यह भी जानकारी दी गई है कि गांव में कौन-कौन से विभाग हैं।

यह अधिकारी जाएंगे : वहां जाने वाले अधिकारियों में राजस्व विभाग से तहसीलदार, ग्राम विकास विभाग से समूह विकास अधिकारी,महिला बाल विकास विभाग से बाल विकास परियोजना अधिकारी,ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग से उपअभियंता,शिक्षा विभाग से समूह शिक्षा अधिकारी,पशुपालन विभाग से पशुधन विकास अधिकारी,निर्माण विभाग से उप अभियंता,महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण से उपअभियंता, कृषि विभाग से विस्तार अधिकारी, जिला परिषद के विभिन्न विभागों के प्रमुख का समावेश है।


Created On :   18 July 2024 5:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story