बहनों में नाराजगी: रक्षाबंधन पर भी सैकड़ों लाडली बहनों के खातों में नहीं आए 3 हजार रुपए

रक्षाबंधन पर भी सैकड़ों लाडली बहनों के खातों में नहीं आए 3 हजार रुपए
  • बैंक खाता आधार से लिंक नहीं रहने से आई बाधा
  • मोबाइल पर दिनभर मैसेज चेक करतीं रहीं बहनें
  • रक्षाबंधन पर मायूस रहीं बहनें

डिजिटल डेस्क, अमरावती। वादे के अनुसार शहर समेत जिले की सैकड़ों लाडली बहनों के बैंक खातों में रक्षाबंधन पर 3000 रुपए खटाखट जमा नहीं हो पाए। जबकि महिलाएं दिनभर मोबाइल पर बैंक का मैसेज चेक करती देखी गईं । अपना मुख्यमंत्री भाई रक्षाबंधन पर दो महीनों की किश्त 3000 रुपए भेजेगा। लेकिन इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले जिन महिलाओं ने नए सिरे से बैंक खाते खोले , उनमें सैकड़ों महिलाओं के बैंक खाते आधार लिंक नहीं रहने के कारण लाडली बहना के 3000 रुपए जमा होने में तकनीकी दिक्कत आने के कारण बहनों को रक्षाबंधन पर यह खुशी नसीब नहीं हो पाई।

राज्य सरकार की महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के तहत रक्षाबंधन से पहले लाडली बहनों को भेंट स्वरूप सरकार की ओर से जुलाई और अगस्त महीने की दो किश्त यानी तीन हजार रुपए बैंक खाते में जमा किए जा रहे हैं। अमरावती जिले की 14 तहसील में मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना के तहत 3 लाख 91 हजार 120 महिलाओं के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार होने का मैसेज संबंधित महिलाओं के मोबाइल पर आ गया था। जिससे आवेदन स्वीकार होने का मैसेज पढ़कर महिला केवल बैंक खाते में रकम जमा होने की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही। इसी बीच, सरकार की अोर से कुछ महिलाओं के बैंक खातों में 14 अगस्त को रकम जमा करवाई गई। कुछ महिलाओं के बैंक खातों में रक्षाबंधन के दो दिन पूर्व 17 अगस्त को रकम जमा की गई। सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन के पर्व पर यह लाडली बहना की रकम बैंक खातों में जमा होगी। इसका इंतजार कर रही सैकड़ों महिलाओं के हाथ में राखी के दिन निराशा आई। क्योंकि उनके बैंक खातों में रकम जमा नहीं हुई।

बैंक खाता आधार से लिंक करें : अनेक महिलाओं ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लिए नया बैंक खाता खोला है। यह बैंक खाता तत्काल आधार लिंक करें । जिन महिलाओं के बैंक खाते केवाईसी नहीं किए गए है वे े तत्काल संबंधित बैंक में जाकर अपने-अपने बैंक खाते की केवाईसी करें। उनके खाते में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की रकम पहुंच जाएगी। -कैलाश घोडके, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिप

Created On :   20 Aug 2024 6:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story