रिश्वत: अमरावती के मोर्शी में एक्साइज के जवान को 5 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने पकड़ा

अमरावती के मोर्शी में एक्साइज के जवान को 5 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने  पकड़ा
  • कच्ची शराब मामले में जब्त की थी दुपहिया
  • वाहन वापस करने मांगी घूस
  • शिकायत पर हुई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मोर्शी (अमरावती) । कच्ची शराब के मामले में जब्त की गई दोपहिया मोटर साइकिल सुपुर्द नामे पर छुड़वाने के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकारते हुए राज्य उत्पादन शुल्क पुलिस विभाग के कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने मोर्शी के एक्साइज कार्यालय में ही रंगेहाथ पकड़ लिया। यह कार्रवाई सोमवार 22 अप्रैल को की गई। जानकारी के अनुसार राज्य उत्पादन शुल्क विभाग मोर्शी के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी दिनकर तिड़के ने कुछ माह पहले एक युवक को कच्ची शराब दोपहिया पर ले जाते हुए पकड़ा था। उसकी दोपहिया भी इस मामले में जब्त कर शराब नष्ट की गई थी।

जब्त की गई दोपहिया सुपुर्द नामे पर छोड़ने के लिए तिड़के ने शराब बिक्रेता को 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। बातचीत में दोपहिया 5 हजार रुपए में छोड़ना तय हुआ था। किंतु शराब बिक्रेता ने 8 अप्रैल को इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो के कार्यालय में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत की जांच-पड़ताल के बाद शनिवार को ही कर्मचारी तिड़के को पकड़ने जाल बिछाया गया था। लेकिन वह कार्यालय में मौजूद न रहने से कार्रवाई नहीं हो पाई थी। पश्चात सोमवार 22 अप्रैल को फिर मोर्शी के राज्य उत्पादन शुल्क विभाग कार्यालय में इस भ्रष्ट कर्मी को पकड़ने जाल बिछाया और 5 हजार की रिश्वत लेते हुए उसे एसीबी के दल ने रंगेहाथों पकड़ा। यह कार्रवाई अमरावती एंटी करप्शन ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक मारोती जगताप, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल पवार के मार्गदर्शन में पुलिस उप अधीक्षक मिलिंद बहाकर, पुलिस उप अधीक्षक मंगेश मोहोड, प्रमोद रायपुरे, नीलेश राठोड, युवराज राठोड, चंद्रकांत जनबंधु ने निभाई।

बेलखेड़ा में 41 हजार की शराब जब्त अमरावती जिले के परतवाड़ा थाना क्षेत्र के तहत अवैध शराब अड्डे पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। पुलिस ने िबजू बावनु बेठे (39) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उसके पास से 33 हजार 600 रुपए कीमत की देशी शराब और 8 हजार रुपए कीमत की कच्ची शराब इस तरह 41 हजार 600 रुपए का माल जब्त किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को खबर मिली कि बिजु बेठे(39)यह बेलखेड़ा गांव में शराब बेच रहा है। इस खबर पर ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा के पीअाई किरण वानखडे के मार्गदर्शन में एपीआइ सचिन पवार व कर्मचारी युवराज मानमोठे, रवींद्र वरहाडे, स्वप्निल तंवर, सागर नाठे, शांताराम सोनोने, मंगेश मानमोडे आदी ने यह कार्रवाई की। जब्त माल परतवाड़ा पुलिस के हवाले किया गया है।

Created On :   23 April 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story