Amrawati News: धरना स्थल पर पहुंचे अफसरों पर भड़के किसान, पहले मुआवजा दिलाने कहा

धरना स्थल पर पहुंचे अफसरों पर भड़के किसान, पहले मुआवजा दिलाने कहा
  • फसल के नुकसान का मुआवजा देने की मांग
  • तीसरे दिन भी जारी रहा ठिया आंदोलन
  • कहा, सर्वे के दौरान कृषि सहायक पंचनामा पर हस्ताक्षर नहीं करते

Anjangaon surji Amrawati News इस वर्ष लगातार बारिश के कारण मूंग, उड़द, सोयाबीन, केला, संतरा और फलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों को मुआवजा देने के लिए किसान फसल बीमा की अग्रिम राशि का भुगतान करने सहित अन्य मांगों को लेकर किसान संघ द्वारा ठिया आंदोलन शुरू किया गया है। दूसरे दिन भी यह आंदोलन शुरू रहा।

तहसील किसान संघ के माध्यम से संघ के पदाधिकारी और किसान 3 अक्टूबर से कृषि कार्यालय के सामने धरना दे रहे हैं। उपस्थित किसानों के गुस्से और आक्रोश को देखते हुए जब कृषि अधिकारी और तहसीलदार चर्चा के लिए धरनास्थल पर आए तो किसानों ने उन पर सवालों की झड़ी लगा दी। किसानों ने कहा कि सर्वेक्षण के दौरान संबंधित कृषि सहायक पंचनामा पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं। यदि ऑनलाइन साइट कुछ समय के लिए बंद हो जाती है तो किसान कैसे शिकायत करेंगे, इस संबंध में क्या कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार पुष्पा दाभेराव (सोलंके) एवं कृषि अधिकारी वसुकर को समस्या का समाधान करने की मांग की।

तेज करेंगे आंदोलन किसानों के आंदोलन की गंभीर दखल नहीं लेने से किसान संघ ने आंदोलन को और तीव्र करने का फैसला लिया है। इस समय जिला अध्यक्ष माधवराव गावंडे,संजय हाडोले, स्वभाप के अध्यक्ष गजानन पाटील दुधाट,सुनील पाटील साबले, सागर हुरबडे, मनोहर रेचे,मानकर महाराज शास्त्री, देवीदास पाटील ढोक, अशोकराव गीते, किशोर पाटील कालमेघ, ओमप्रकाश मुरतकर, मधुकर मोरे,अच्युतराव गोबरे,संजय हिंगे, ज्ञानेश्वर वानखडे, विनोद चिंचोलकर, अनिल पाटील आडे, सुनील पडोले, अनिल मेमनकार, भीमराव कालमेघ और सैकड़ों किसान उपस्थित थे।


Created On :   5 Oct 2024 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story