Varud Amrawati News.: अमरावती में 3 कर्मियों के हाथ-पैर बांधकर पेट्रोल पंप से 5.32 लाख नकद लूटे

  • वरुड़ के कुरली पंप पर वारदात में ग्रामीण पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • लूट की रकम में से 82 हजार रुपए बरामद
  • फरार एक आरोपी की पुलिस कर रही तलाश

Varud Amrawati News. वरुड़ के कुरली स्थित एक पेट्रोल पंप पर मंगलवार की मध्यरात्रि 5 से 6 डकैतों ने खिड़की के रास्ते कैबिन में घुसकर वहां के तीन कर्मियों के हाथ-पैर बांधे। लोहे की आलमारी तोड़कर 5 लाख 32 हजार 379 रुपए की कैश लूटी। चेक बुक और स्टैंप पेपर भी ले गए। इस दुस्साहसिक वारदात की सूचना पर पुलिस के चार दल जांच में जुटे। पंप के एक कर्मचारी प्रशिक सुभाष दंडाले (26, कुरली) की टिप पर ही डकैती अंजाम दिये जाने का पर्दाफाश कर ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने 12 घंटे के भीतर 3 डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे लूट की राशि में से 82 हजार रुपए की कैश बरामद करने में सफलता पाई। फरार एक लुटेरे की सरगर्मी से तलाश शुरू है।

गिरफ्तार लुटेरों में मयूर राजकुमार ठाकरे (21), सूरज उर्फ सुधीर प्रभाकर घोरपड़े (20) व डिग्या उर्फ दिगंबर श्यामराव राऊत (22) सभी निवासी सुरली, वरुड़ का समावेश है। बयान में फर्क से पकड़ा गया कर्मचारी-सीसीटीवी का डीवीआर फोड़ दिए जाने से लूटेरों की पहचान कैसे करें? यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। जांच के दौरान अपराध शाखा के पीआई किरण वानखड़े व वरुड़ पुलिस ने पेट्रोल पंप कर्मियों के बयान दर्ज किए। इसमें वारदात के समय उपस्थित एक कर्मचारी प्रशिक दंडाले के बयान में विरोधाभास पाए जाने से उस पर संदेह हुआ। उसे विश्वास में लेकर पूछताछ करने पर प्रशिक ने कबूल किया कि तीन दिनों से बैंक बंद रहने के कारण पंप का कलेक्शन कैबिन की आलमारी में रखा होने की सूचना पर ही लुटेरों ने यह वारदात अंजाम दिया।

उसी ने पंप की बिजली बंद करने वाली बटन, सीसीटीवी कैमरा जैसी संपूर्ण तकनीकी जानकारी डकैतों को दी थी। इसके अनुसार यह सुनियोजित डाका डाला गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक-एक तक 3 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पंप कर्मचारी प्रशिक दंडाले को भी पकड़ लिया। 5 लाख 32 हजार 379 रुपए में से 82 हजार रुपए बरामद आरोपियों से बरामद किए गए हंै। फरार एक लुटेरे की तलाश के साथ ही शेष रकम बरामद करने पुलिस जुटी है। एसपी विशाल आनंद, अतिरिक्त एसपी पंकज कुमावत के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच पीआई किरण वानखड़े, अवतारसिंग चव्हाण, नितिन चुलपार, नितिन इंगोले, दीपक दलवी, राजू मड़ावी, बलवंत दाभणे, रजेंद्र ठाकरे, सुनील महात्मे, रवींद्र बावणे, मनोज टप्पे, सचिन भगत, करिण दहीवड़े की टीम ने यह कार्रवाई की।

Created On :   19 Sept 2024 6:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story