Amrawati News: अमरावती की दशा और दिशा बदलेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क : पीएम मोदी

अमरावती की दशा और दिशा बदलेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क : पीएम मोदी
  • 10 हजार करोड़ के निवेश वाले पीएम मित्रा पार्क का ऑनलाइन भूमिपूजन
  • प्रधानमंत्री ने कहा, मील का पत्थर साबित होगा
  • कपास को मिलेगा वैश्विक मार्केट

Amrawati News प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरावती के नांदगांव पेठ एमआईडीसी में 1020 एकड़ में साकार होने जा रहे पीएम मित्रा मेगा टेक्सटाइल पार्क का वर्धा से ऑनलाइन भूमिपूजन किया। इस समय उन्होंने कहा कि यह परियोजना अमरावती जिला समेत पश्चिम विदर्भ की दशा और दिशा बदलेगी। विदर्भ में सर्वाधिक कपास उत्पादन होता है। इस तरह कपास को वैश्विक बाजार उपलब्ध होगा। जिससे कपास को उचित दाम मिल पाएंगे। दो लाख से अधिक रोजगार निर्मिति होंगे। औद्योगिक क्रांति के लिए मेगा टेक्सटाइल पार्क मील का पत्थर साबित होगा।

लाइव टेलीकास्ट में उमड़ी भीड़ : नांदगाव पेठ एमआईडीसी में वर्धा में हुए समारोह का सीधा प्रसारण किया गया। इसके लिए बड़ी सी टीवी स्क्रीन लगाई गई थी। राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, पूर्व सांसद नवनीत राणा, विधायक रवी राणा, डिगर गव्हाण ग्रामपंचायत की सरपंच प्रज्ञा बाजारे, पिंपर विहीर की सरपंच मुक्ता ठाकरे, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल के कार्यकारी अभियंता एबी डाबेराव, डीसीपी सागर पाटील, केएम पुंडकर, एमआईडीसी के प्रादेशिक अधिकारी प्रशांत पडालकर, वस्त्रोद्योग अभियंता सुधीर अमृतकर, तहसीलदार वैशाली पाथरे, उप अभियंता संजय विधले, उप अभियंता राठोड, क्षेत्र व्यवस्थापक सुभाष राऊत प्रमुखता से उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वस्त्रोद्योग क्षेत्र में यह नई क्रांति लाने वाली योजना है। इस के लिए आधुनिक व वैश्विक इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जाएगा। फार्म से फाइबर और फाइबर से फैब्रिक, फैब्रिक से फैशन और फैशन से फॉरेन निर्यात करने की सुविधा उपलब्ध होगी। दस हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। मेगा टेक्सटाइल पार्क से अमरावती का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक विदर्भ का क्षेत्र उपेक्षित था। देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री बनने के बाद नांदगांव पेठ एमआईडीसी में रेमंड, सियाराम समेत अनेक बहुराष्ट्रीय वस्त्रोद्योग लाए।

कपास उत्पादक किसानों को मिलेगा लाभ:सीएम : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि टेक्सटाइल पार्क से अमरावती जिला समेत विदर्भ के कपास उत्पादक किसानों को लाभ मिलेंगा। औद्योगिक क्षेत्र का चेहरा-मोहरा बदलेगा। वैश्विक दर्जे के इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्मिति से बड़े पैमाने पर निवेश में मदद होगी। तीन लाख रोजगार का सृजन होगा। इस सूबे का नक्शा बदलने मदद मिलेंगी। देश में सात टेक्सटाइल पार्क में से एक विदर्भ के अमरावती के लिए मंजूर किए जाने पर मुख्यमंत्री ने पीएम का आभार माना।

स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर : फडणवीस : उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मेगा टेक्सटाइल पार्क अमरावती के लिए मंजूर किए जाने पर पीएम का आभार मानते हुए कहा कि देश की जीडीपी बढ़ाने के लिए महाराष्ट्र की हिस्सेदारी महतपूर्ण है। स्थानीय को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध होगा।

Created On :   21 Sept 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story