Amrawati News: अमरावती जिले में 102 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगी 6 सीआरपीएफ कंपनी

अमरावती जिले में 102 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगी 6 सीआरपीएफ कंपनी
  • बाहर से आने वाले वाहनों की बारीकी से तलाशी

Amrawati News विधानसभा चुनाव के चलते अमरावती जिला ग्रामीण पुलिस क्षेत्र के तहत आने वाले 9 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट नाके और 10 अंतर जिला चेक पोस्ट नाकों पर बाहरी राज्य और जिले से आने वाले वाहनों की तलाशी की मुहिम शुरू हो चुकी है। इन सभी 19 चेक पोस्ट नाके पर राजस्व विभाग का एक कर्मचारी, पुलिस विभाग के तीन कर्मचारी, राज्य उत्पादन शुल्क विभाग का एक कर्मचारी और वीडियो शूटिंग करने वाला कर्मचारी को तैनात किया गया है। अमरावती मनपा क्षेत्र के तहत आनेवाले अमरावती और बडनेरा के साथ ही अमरावती जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कार्य क्षेत्र में आने वाले 31 थाना क्षेत्रों के तहत विधान सभा चुनाव को लेकर समूचा बंदोबस्त तैयार किया गया है।

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में चुनाव के लिए वर्तमान स्थिति में सीआरपीएफ की दो कंपनियां दाखिल हो गई हैं। चार कंपनी आने वाले दिनों में दाखिल हो जाएंगी। इस तरह स्थानीय पुलिस के साथ ही एसआरपीएफ, सीआरपीएफ की छह कंपनी व समय आने पर बंदोबस्त में होम गार्ड की भी मदद ली जाएगी। अमरावती व मध्य प्रदेश की सीमा पर मेलघाट में पांच चेक पोस्ट है और एक चेक पोस्ट वरुड़ थाना क्षेत्र के तहत आता है। धारणी थाना क्षेत्र में चार और चिखलदरा थाना क्षेत्र के एक व वरुड़ थाना क्षेत्र के पांढुर्णा रोड के चेक पोस्ट पर भी मंगलवार सुबह से ही मध्य प्रदेश से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी की मुहिम जिला चुनाव विभाग की ओर से शुरू की गई है।

बाहरी जिले से आने वाले मार्गों पर दल तैनात : इसके साथ ही अमरावती जिले में बाहरी जिले से आने वाले कुल 10 अंतर जिला नाके हैं। इन 10 नाके पर भी मंगलवार सुबह से ही नाका बंदी कर वाहनों की तलाशी की मुहिम तेज की गई है। रविवार रात पुणे में एक वाहन में 5 करोड़ की रकम मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सभी 9 अंतर राज्य व 10 अंतर जिला चेक पोस्ट नाके पर हर वाहन की बारीकी से तलाशी लेने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस आयुक्तालय में 377 इमारतों में 791 बूथ : शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में 9 मार्गों पर पुलिस ने मंगलवार से नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी मुहिम तेज कर दी है। यहां राजस्व विभाग, राज्य उत्पादन शुल्क के साथ ही एक चेकपोस्ट पर पुलिस के तीन कर्मचारी तैनात किए गए हैं। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी के अनुसार पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में एक भी संवेदनशील मतदान केंद्र नहीं है। बल्कि 277 इमारतों में 791 बूथ पर मतदान किया जाएगा। पुलिस प्रशासन ने बंदोबस्त के लिए 70 वाहनों की मांग जिला चुनाव अधिकारी से की है। इसके अलावा वत्रमान में सीआरपीएफ की दो कंपनियां शहर में दाखिल हुई है। आनेवाले दिनों में एक कंपनी और दाखल होगी। इसके अलावा एसआरपीएफ की दो कंपनी, 600 होमगार्ड और पुलिस अधिकारियों के साथ ही 1724 पुलिस के जवान चुनावी बंदोबस्त में शामिल होंगे।

Created On :   24 Oct 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story