फ्रॉड: पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर 32.85 लाख से ठगा

पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर 32.85 लाख से ठगा
साइबर सेल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती। ऑनलाइन पार्टटाइम नौकरी का झांसा देकर गाडगे नगर थाने के वीएमवी रोड निवासी को ठग लिया। अज्ञात आरोपियों ने 13 बैंक खातों से भेजे गए 32 लाख 85 हजार रुपए ऑनलाइन ठग लिए। साइबर सेल में शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। फरियादी जमींदार के परिवार से है और यही बजह है कि उसने पुलिस को अपना नाम सार्वजनिक न करने का आग्रह किया।

जानकारी के अनुसार गाडगेनगर थाना क्षेत्र के वीएमवी रोड निवासी नितिन नारायणराव मोरे (40) नौकरी की तलाश में था। अप्रैल महीने में टेलीग्राम पर पार्टटाइम जॉब का मैसेज मिला। युवक ने विज्ञापन के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो अज्ञात व्यक्ति ने बताया कि वह होटल की ट्रिवागो रेटिंग कंपनी से बोल रहा है।

कुछ नामचीन होटल की रेटिंग करने का काम के बदले अच्छा

क्रेडिट कार्ड के नाम पर 3.17 लाख की ठगी

नवाथे चौक निवासी महेंद्र बालसराफ को एक अनजान नंबर से फोन आया। जहां संबंधित व्यक्ति ने कहा कि वह क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बात कर रहा है।। क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने को लेकर मोबाइल पर भेजा गया एनिडेक्स एप डाऊनलोड करवाया। जैसे ही महेंद्र ने एप डाउनलोड किया कुछ ही देर में उनके खाते से 3 लाख 17 हजार रुपए निकाल लिए गए। महेंद्र ने साइबर सेल पुलिस में शिकायत की। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

ऑनलाइन पैसे कमाने की स्कीम से बचें

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने आह्वान किया कि ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने की स्कीम से नागरिकों को बचकर रहना चाहिए। शुरुआत में रुपए कमाने का लालच दिया जाता है जैसे ही आप लालच में फंसे ठग आपसे पैसे वसूलना शुरु कर देते हैं। लोगों को जब तक ठगी का शिकार बनाया जाता है तब तक उनके सारे पैसे खत्म नहीं हो जाते हैं। ऑनलाइन लिंक मिलने या ऑनलाइन दस्तावेज देने से बचकर रहें। ऐसे नंबर ईमेल तत्काल ब्लॉक करें और पुलिस को सूचित करें।

Created On :   26 Oct 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story