टेस्ला की 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद

टेस्ला की 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद
रिपोर्ट टेस्ला की 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद
हाईलाइट
  • टेस्ला की 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद -रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला के 2022 में 13 लाख डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के मताबिक,वेसबश सिक्योरिटीज के विश्लेषक डैन ईव्स ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि टेस्ला इस साल 900,000 वाहन वितरित करेगा। और 2022 में बढ़कर 1.3 मिलियन तक वाहन हो जाएगी। इस ईवी हथियारों की दौड़ में सभी कोणों से प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है, जो टेस्ला और समग्र क्षेत्र पर हावी रही है, हालांकि, यह एक ईवी परिवर्तन की शुरूआत है जो आने वाले दशकों के लिए ऑटो उद्योग को बदल देगा।

ईव्स ने कहा, ईवी वैश्विक स्तर पर कुल ऑटो के 3 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं और 2025 तक 10 प्रतिशत तक पहुंचने के लिए वैश्विक ऑटो बाजार में बड़े पैमाने पर बढ़ती हिस्सेदारी में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा होगी। ईव्स का मानना है कि उद्योग में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस ट्रांजीशन से टेस्ला को असमान रूप से लाभ होगा। रिपोर्ट के अनुसार, ऑटोमेकर स्पष्ट रूप से ऑटो उद्योग वर्तमान में आपूर्ति श्रृंखला को कम कर रहे हैं।

हालांकि, बाकी ऑटो उद्योग की तरह, टेस्ला को आपूर्ति श्रृंखला की समस्याओं का सामना करना पड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने वैश्विक चिप की कमी को काफी अच्छी तरह से नेविगेट किया है, लेकिन यह भी स्पष्ट हो गया है कि उसके नए कारखानों, गिगाफैक्ट्री टेक्सास और गिगाफैक्ट्री बर्लिन के उद्घाटन साल के अंत तक नहीं होगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story