रिपोर्ट : टेस्ला ऑटोपायलट से ड्राइवर का ध्यान होता है कम

September 15th, 2021

हाईलाइट

  • मॉडल का उपयोग डिजाइन लक्ष्य तैयार करने के लिए किया जा सकता है।

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक वाहन निर्मा ता टेस्ला के ऑटोपायलट के सक्रिय होने पर चालक के ध्यान में कमी आती है। एमआईटी एडवांस्ड व्हीकल टेक्नोलॉजी डेटा के आधार पर एक नए रिपोर्ट के अनुसार, ड्राइवर ऑटोपायलट के सक्रिय होने पर अधिक बार और अधिक समय तक ड्राइविंग से संबंधित चीजों को देखते हैं।

ड्राइविंग से संबंधित ऑफ-रोड मैनुअल ड्राइविंग की तुलना में ऑटोपायलट के सक्रिय होने के साथ कम होती है, जबकि डाउन/सेंटर-स्टैक क्षेत्रों में गैर-ड्राइविंग संबंधित झलक सबसे अधिक बार और सबसे लंबी थी (22 प्रतिशत झलक 2 सेकंड से अधिक थी)। मॉडल 290 मानव द्वारा शुरू किए गए ऑटोपायलट विघटन युगों के नजर डेटा पर आधारित है।

लेखकों ने कहा कि मॉडल का उपयोग सुरक्षा मूल्यांकन के संदर्भ में या ड्राइवर प्रबंधन प्रणालियों के लिए डिजाइन लक्ष्य तैयार करने के लिए किया जा सकता है। ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, टेस्ला त्रैमासिक सुरक्षा रिपोर्ट जारी कर रहा है, जिसका उपयोग वे दावा करने के लिए करते हैं कि ऑटोपायलट लगे टेस्ला वाहनों में औसत कार की तुलना में दुर्घटना में शामिल होने की संभावना 10 गुना कम है।

ऑटोपायलट (1.0 से 3.0) के वर्जन से लैस अधिकांश टेस्ला वाहनों में, ऑटोपायलट सुविधाओं का उपयोग ज्यादातर राजमार्ग ड्राइविंग के लिए किया जा रहा है। औसत वाहन के लिए भी यही अंतर पाया जाता है, जिस पर अमेरिका में राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) का समग्र दुर्घटना डेटा आधारित है।

आईएएनएस