कॉम्पैक्ट एसयूवी: किआ सोनेट ने 12 महीने से कम समय में एक लाख की बिक्री की

September 15th, 2021

हाईलाइट

  • मॉडल ने नई तकनीकों के अनुकूलन में भी क्रांति ला दी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल निर्माता किआ इंडिया ने बताया कि उसने देश में लॉन्च होने के 12 महीने से भी कम समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी-सोनेट की 1,00,000 यूनिट बेची गई हैं। इन आंकड़ों के साथ यह कार देश में चौथी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी बन गई है। सितंबर 2020 में पेश किए गए सॉनेट ने इस सेगमेंट में लगभग 17 फीसदी और कंपनी की कुल बिक्री में 32 फीसदी का योगदान दिया है।

किआ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, सोनेट को तब लॉन्च किया गया था जब ऑटो उद्योग कोविड -19 महामारी के आगमन के साथ इतिहास में सबसे खराब मंदी का सामना कर रहा था।

कुल बिक्री में आईएमटी वर्जन का एक चौथाई योगदान इस बात की गवाही देता है कि मॉडल ने नई तकनीकों के अनुकूलन में भी क्रांति ला दी है। पीवी खंड में पिछले कुछ वर्षों में कई परिवर्तन हुए हैं, और एक प्रमुख वाहन निर्मा ता के रूप में, हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

बदलते रुझान और सभी सेगमेंट में अपने ग्राहकों को नए जमाने का ड्राइविंग अनुभव प्रदान करना। अब तक, किआ इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए तीन वाहन लॉन्च किए हैं - सेल्टोस, कार्निवल और सोनेट।

आईएएनएस