Business Deals: मोहीते इंडस्ट्रीज लिमिटेड अत्याधुनिक तकनीक और गुणवक्ता के लिए मशहूर, तैयार है टेक्सटाइल इंडस्ट्री में एक नई पारी के लिए, Spain और Japan के फैशन दिग्गजों के साथ हुई बड़ी पार्टनरशिप

मोहीते इंडस्ट्रीज लिमिटेड अत्याधुनिक तकनीक और गुणवक्ता के लिए मशहूर, तैयार है टेक्सटाइल इंडस्ट्री में एक नई पारी के लिए, Spain और Japan के फैशन दिग्गजों के साथ हुई बड़ी पार्टनरशिप
विशेषज्ञों के अनुसार, इस साझेदारी से शेयर में तेज़ी आएगी।

विशेषज्ञों के अनुसार, इस साझेदारी से शेयर में तेज़ी आएगी। मोहीते इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शुरुआत 1990 में मोहीते परिवार द्वारा माटी के बांध निर्माण के पारंपरिक व्यवसाय से हटकर कपड़ा उद्योग में कदम रखने से हुई। कंपनी की कपड़ा निर्माण इकाई कोल्हापुर के निकट वडगांव में 35 एकड़ भूमि पर फैली हुई है।

कंपनी ने अत्याधुनिक मशीनरी का उपयोग कर अपनी उत्पादन क्षमता में भारी विस्तार किया है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कंपनी ने उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है, जिसमें राजस्व 104 करोड़ से बढ़कर 850 करोड़ और मुनाफा 1 करोड़ से बढ़कर 75 करोड़ हो गया है।

हाल ही में, मोहीते इंडस्ट्रीज ने Spain और Japan के बड़े फैशन ब्रांड्स, ज़ारा और यूनिक्लो के साथ 3000 करोड़ की संभावित डील की है, जिससे कंपनी चर्चा में है। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान में 60 रुपये पर ट्रेड कर रहा कंपनी का शेयर अगले 10-12 महीनों में 900 रुपये के आंकड़े को पार कर सकता है, जिससे 1500% की बढ़त की संभावना है।

कंपनी ने उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए रीटर, ज़ुलेफहॉस्ट, लुवा, वोल्कमन और ऊस्टर जैसी उच्च गुणवत्ता वाली मशीनों का इस्तेमाल किया है, जिससे बने धागे का निर्यात विभिन्न देशों में किया जाता है। कंपनी अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर कच्चे माल की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

मोहीते इंडस्ट्रीज 20s से 60s की काउंट रेंज के 100% कॉटन यार्न का निर्माण और निर्यात करती है। 1995 में उत्पादन शुरू करने के बाद, कंपनी ने 35,216 स्पिंडल्स की क्षमता स्थापित की है और अब बुने हुए कपड़े का उत्पादन भी शुरू कर दिया है, जिसकी बाजार में अच्छी मांग है। कंपनी भविष्य में कपड़े के परिष्करण की सुविधाएं स्थापित करने की योजना बना रही है।

मोहीते इंडस्ट्रीज हमेशा नए बाजारों और चुनौतियों की तलाश में रहती है। अनुसंधान और विकास विभाग ग्राहकों की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नए समाधान विकसित करता है।

कंपनी ने कपड़ा उद्योग में अपनी मजबूत पकड़ बनाई है और भविष्य में और अधिक विस्तार करने की योजना बना रही है। अब, यह Spain और Japan के फैशन दिग्गजों के लिए कपास के धागे और कपड़े की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करेगी।

इस नई डील से कंपनी के सालाना टर्नओवर और रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट (ROI) में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

अधिक जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट https://mohite.com/contact.html पर जाएं।

Created On :   19 Oct 2024 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story