कनाडा ओपन: लक्ष्य सेन फाइनल में, सिंधु सेमीफाइनल में हारीं

कनाडा ओपन: लक्ष्य सेन फाइनल में, सिंधु सेमीफाइनल में हारीं

डिजिटल डेस्क, कैलगरी (कनाडा)। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने यहां सेमीफाइनल में जापान के केंटा निशिमोतो को सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से हराकर कनाडा ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया।

कैलगरी में परिस्थितियाँ थोड़ी कठिन थीं लेकिन सेन ने वर्ष के अपने पहले शिखर मुकाबले तक पहुँचने के लिए अच्छी तरह से समझौता किया। उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2022 में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में फाइनल खेला था। यह लक्ष्य की बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट के फाइनल में दूसरी उपस्थिति होगी। रविवार रात विश्व के 19वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग से होगा।

21 वर्षीय सेन का इस सीज़न में पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन थाईलैंड ओपन में तीसरे स्थान पर रहना था, लेकिन अब उनके पास कनाडा ओपन खिताब को जीतने का अवसर है। हालाँकि, शीर्ष शटलर पी.वी. सिंधु को शनिवार रात विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ महिला एकल सेमीफाइनल मैच में निराशा का सामना करना पड़ा।

वर्तमान में 15वें स्थान पर मौजूद सिंधु सीधे गेम में 14-21, 15-21 के स्कोर से हार गईं। सिंगापुर ओपन के शुरुआती दौर में हार के बाद, यह यामागुची के खिलाफ सिंधु की लगातार दूसरी हार थी।

28 वर्षीय सिंधु खराब दौर से गुजर रही हैं और जनवरी में चोट से वापसी के बाद से उन्होंने कोई खिताब नहीं जीता है। उनका आखिरी खिताब अगस्त 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों में आया था जहां उनके टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने के लिए बाहर हो गई थीं। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में वह उपविजेता रही और मलेशिया मास्टर्स में तीसरे स्थान पर रही।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 July 2023 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story