आगामी बाइक: Triumph Daytona 660 भारत में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च?

Triumph Daytona 660 भारत में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च?
  • यह बाइक पहले से ही भारत की वेबसाइट पर लिस्टेड है
  • डेटोना 660 ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 प्लेटफॉर्म पर आधारित है
  • 660 सीसी का इन-लाइन थ्री-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ट्रायम्फ (Triumph) भारत में जल्द अपनी नई बाइक डेटोना 660 (Daytona 660) को लॉन्च करने वाली है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और भारत में यह डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो गई है। बता दें कि, नई मोटरसाइकिल पहले से ही भारत की वेबसाइट पर लिस्टेड है।

माना जा रहा है कि, Triumph India आगामी मोटरसाइकिल को जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आइए जानते हैं Daytona 660 के बारे में...

प्लेटफार्म और डिजाइन

यह​ मोटरसाइकिल ट्राइडेंट 660 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह नेकेड बाइक के समान फ्रेम और इंजन शेयर करती है। इसमें कुछ डिजाइन एलीमेंट डेटोना 675 से लिए गए हैं। इसमें सामने की ओर ट्विन-पॉड हेडलैंप और एक फेयरिंग है। साथ ही इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। वहीं बॉडीवर्क के नीचे, आपको एक ट्यूबलर स्टील पेरिमिटर फ्रेम मिलता है।

ब्रेकिंग और स्स्पेंशन

ब्रेकिंग सेटअप में आगे की तरफ 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 310 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी डिस्क दिया गया है। इसमें डुअल-चैनल ABS दिया गया है। बाइक में सस्पेंशन के लिए 41 मिमी शोवा SFF-BP USD फोर्क और प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ शोवा मोनोशॉक दिए गए हैं।

फीचर्स और इंजन

इस बाइक में ऑल-एलईडी लाइट्स मिलती हैं। साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ TFT/LCD डिस्प्ले और तीन राइड मोड-रेन, रोड और स्पोर्ट दिए गए हैं।

बात करें इंजन की तो इस बाइक में 660 सीसी का इन-लाइन थ्री-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 11,250 आरपीएम पर 93.70 बीएचपी की अधिकतम पावर और 8,250 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है।

कीमत

ट्रायम्फ डेटोना 660 ट्रायम्फ की लाइनअप में सबसे महंगी 660 सीसी मोटरसाइकिल हो सकती है। इसे 9 लाख रुपए से 9.25 लाख रुपए तक की एक्स-शोरूम के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

Created On :   22 Jun 2024 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story