आगामी मोटरसाइकिल: Ducati Multistrada V4 RS इंडियन वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द हो सकती है लॉन्च

Ducati Multistrada V4 RS इंडियन वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द हो सकती है लॉन्च
  • यह अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल एडवेंचर बाइक है
  • बाइक में 17 इंच के मार्चेसिनी फोर्ज्ड एल्युमीनियम व्हील्स हैं
  • इसमें चार राइड मोड के अलावा फुल पावर मोड दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी (Ducati) भारत में जल्द अपनी एडवेंचर टूरर मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस (Multistrada V4 RS) को लॉन्च कर सकती है। दरअसल, हाल ही में डुकाटी इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर इस बाइक को लिस्ट किया है। बता दें कि, कंपनी ने हाल ही इस बाइक को अनवील किया था और यह अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल एडवेंचर बाइक है। आइए जानते हैं इस बाइक की खूबियों के बारे में...

चेसिस

चेसिस के मामले में डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS में बढ़ी हुई मजबूती के लिए टाइटेनियम रियर सब-फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जो कि अन्य मल्टीस्ट्राडा V4s के सामान्य सब-फ्रेम से 2.5 किलोग्राम हल्का है। इस बाइक में 17 इंच के मार्चेसिनी फोर्ज्ड एल्युमीनियम व्हील्स मिलते हैं।

फीचर्स

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS पर राइडिंग एड्स में ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, चार पावर मोड (फुल, हाई, मीडियम और लो), एक बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, रडार-असिस्टेड अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल मिलता जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें चार राइड मोड दिए गए हैं, इनमें रेस, स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन शामिल हैं। इसके अलावा बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए फुल पावर मोड भी दिया गया है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग

इस बाइक में सस्पेंशन के लिए टाइटेनियम नाइट्राइड (TIN) के साथ 48mm पूरी तरह से एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स और TTX36 पूरी तरह से एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक दिया गया है और ये दोनों ही ओहलिन्स से लिए गए हैं। ओहलिन्स स्मार्ट EC 2.0 व्यापक सस्पेंशन इलेक्ट्रिकल एडजस्टमेंट प्रदान करता है।

वहीं बात करें ब्रेकिंग सेटअप की तो इसमें ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक फोर-पिस्टन कैलिपर के साथ फ्रंट में दोहरा 330 मिमी डिस्क और रियर में ब्रेम्बो टू-पिस्टन कैलिपर के साथ एक 265 मिमी डिस्क दिया गया है। रियर में एक सिंगल-साइडेड एल्युमीनियम स्विंगआर्म भी है।

इंजन और पावर

इस बाइक में 1,103 cc का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन मिलता है। यह इंजन 12,250 rpm पर 177 bhp और 9,500 rpm पर 118 Nm का पावर जेनरेट करता है, जो इसे अपने सेगमेंट की पावरफुल मोटरसाइकिल बनाता है।

कीमत

ऐसा माना जा रहा है कि, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS की कीमत मल्टीस्ट्राडा V4 पाइक्स पीक 31.48 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से अधिक होगी।

Created On :   21 Jun 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story