ऑटो: Ducati Hypermotard 698 Mono का टीजर हुआ जारी, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च

Ducati Hypermotard 698 Mono का टीजर हुआ जारी, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो, डुकाटी लाइनअप की सबसे छोटी मोटरसाइकिल है, जो भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। इतालवी निर्माता ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर वाहन के आगामी डेब्यू के संकेत दिए हैं, हालांकि सटीक लॉन्च की तारीख अभी भी अज्ञात है। इस दोपहिया वाहन की अनुमानित कीमत लगभग ₹10 लाख (एक्स-शोरूम) है।

हाइपरमोटर्ड 698 मोनो सुपरक्वाड्रो मोनो इंजन द्वारा संचालित है, जिसे सबसे शक्तिशाली सिंगल-सिलेंडर मिल के रूप में सराहा जाता है। इस लिक्विड-कूल्ड यूनिट की क्षमता 659cc है और यह 9,750rpm पर 76.43hp की अधिकतम शक्ति और 8,000rpm पर 62.76Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। डुकाटी से कम पावर और टॉर्क आउटपुट वाला एक वैश्विक बाजार संस्करण भी उपलब्ध है। इसमें एक उन्नत ट्रांसमिशन सेटअप है।

हाइपरमोटर्ड 698 मोनो 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है, इसके गियर अनुपात डुकाटी के पैनिगेल V4 के अनुभव से प्रभावित हैं। पहला गियर विशेष रूप से धीमी गति से मोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो थ्रस्ट को अधिकतम करता है। इसके अतिरिक्त, गियरबॉक्स को डुकाटी क्विक शिफ्ट (DQS) अप एंड डाउन के साथ फिट किया जा सकता है, जो अनिवार्य रूप से क्विकशिफ्टर के रूप में कार्य करता है।

डिज़ाइन और राइडिंग एड्स हाइपरमोटर्ड 698 मोनो का डिज़ाइन हाइपरमोटर्ड 950 के छोटे संस्करण को दर्शाता है। यह डुकाटी व्हीली कंट्रोल, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकाटी पावर लॉन्च और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे राइडिंग एड्स से भरा हुआ है। मोटरसाइकिल में चार राइडिंग मोड भी हैं - स्पोर्ट, रोड, अर्बन और वेट - साथ ही तीन पावर मोड: लो, मिड और हाई। हार्डवेयर और सुरक्षा सुविधाएँ

हाइपरमोटर्ड 698 मोनो सस्पेंशन ड्यूटी के लिए पूरी तरह से एडजस्टेबल 45 मिमी मार्ज़ोची इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे की तरफ पूरी तरह से एडजस्टेबल सैक्स मोनो-शॉक से लैस है। ब्रेकिंग पावर फ्रंट में ब्रेम्बो M4.32 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर के साथ 330 मिमी डिस्क और रियर में 240 मिमी डिस्क द्वारा प्रदान की जाती है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS भी है।

Created On :   29 Jun 2024 10:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story