राजस्‍व अधिकारी,राजस्‍व प्रकरणों का समयसीमा में निराकरण करें-श्री अग्रवाल कलेक्‍टर ने की राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में समीक्षा!

राजस्‍व अधिकारी,राजस्‍व प्रकरणों का समयसीमा में निराकरण करें-श्री अग्रवाल कलेक्‍टर ने की राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में समीक्षा!

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-07 11:23 GMT

डिजिटल डेस्क | नीमच जिले के सभी राजस्‍व अधिकारी,राजस्‍व प्रकरणों को तत्‍परतापूर्वक समय सीमा में निराकरण कराना सुनिश्चित करें।कोई भी प्रकरण रीडर के पास लम्बित ना रहे फौती नामांतरण, बंटवारा के प्रकरण समय सीमा में निराकृत करें। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिले के सभी राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में राजस्‍व प्रकरणों की प्रगति की तहसीलवार समीक्षा करते हुए दिए।बैठक में एडीएम श्री एस.आर.नायर,सभी एसडीएम,तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए,कि सभी तहसीलदार चालू वर्ष के भू-राजस्‍व की वसूली कर, पोर्टल पर आनलाईन एन्‍ट्री करवाएं। डा्यवर्सन के प्रकरणों की एन्‍ट्री कर वसूली सुनिश्चित करें और कृषि भूमि, भू-राजस्‍व भुगतान का पटवारियों से प्रमाण पत्र प्राप्‍त करें।

उन्‍होने निर्देश, कि प्रत्‍येक पटवारी हर गॉव के किसानों से भू-राजस्‍व की राशि जमा करवाएं और आनलाईन एन्‍ट्री करें। कलेक्‍टर ने तहसीलदार जावद को लोक लेखा समिति की कण्डिका के लम्बित बिन्‍दुओं का निराकरण कर सोमवार तक उत्‍तर भिजवाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों में शिकायतकर्ता को बुलाकर उनसे चर्चा कर शिकायत का संतुष्‍टी के साथ निराकरण करवाने के निर्देश भी दिए।कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि पीएम सम्‍मान निधि, सीएम सम्‍मान निधि के तहत पोर्टल में आधार व समग्र की डूप्‍लीकेट इन्‍ट्री में सुधार करवाएं।उन्‍होने पटवारियों से ऑनलाईन एन्‍ट्री में बैंक खाता नम्‍बर, आईएफएससी कोड, आधार नम्‍बर की एन्‍ट्री में सुधार करवाने के भी निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News