टीका लगाने से नहीं हुई धाडग़ांव निवासी श्री सतीश भलावी की मृत्यु!

श्री सतीश भलावी की मृत्यु! टीका लगाने से नहीं हुई धाडग़ांव निवासी श्री सतीश भलावी की मृत्यु!

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-13 09:41 GMT
टीका लगाने से नहीं हुई धाडग़ांव निवासी श्री सतीश भलावी की मृत्यु!

डिजिटल डेस्क | बैतूल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने बताया कि विकासखंड घोड़ाडोंगरी के ग्राम धाडग़ांव निवासी 22 वर्षीय महाविद्यालयीन छात्र श्री सतीश भलावी की मृत्यु टीका लगाने से नहीं हुई। श्री सतीश का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोड़ाडोंगरी में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. जितेन्द्र सिंह एवं डॉ. मनीष डांगी के दल द्वारा किया गया। पोस्टमार्टम में पाया गया कि ट्रेकिया में वोमिट प्रोडक्ट भरा हुआ था।

श्री सतीश के परिजनों को भी पोस्टमार्टम की फाइंडिंग्स दिखाई गईं। श्री सतीश की मृत्यु श्वांस नली में भोज्य पदार्थ अटकने एवं उसके फलस्वरूप फेफड़ों में हवा न पहुंचने के कारण होना पाया गया। श्वास की नली में पचा हुआ भोज्य पदार्थ पाया गया, उसे परिजनों को भी दिखाया गया। श्री सतीश को बुधवार को टीका लगाया गया था, जबकि श्री सतीश की मृत्यु गुरुवार रात को होना पाया गया।

सीएमएचओ डॉ. तिवारी ने बताया कि कोविड का टीकाकरण पूर्णत: सुरक्षित एवं असरकारी है। किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारियों से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है। कोविड टीकाकरण कोरोना बीमारी से बचाव का सुरक्षित एवं कारगर उपाय है। अत: कोरोना का टीकाकरण अवश्य करायें।

Tags:    

Similar News