जिले में सभी के समन्वित प्रयासों से कोरोना नियंत्रित हुआ है- मंत्री श्री सखलेचा जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न!

जिले में सभी के समन्वित प्रयासों से कोरोना नियंत्रित हुआ है- मंत्री श्री सखलेचा जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न!

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-31 08:40 GMT

डिजिटल डेस्क | नीमच जिला स्‍तरीय आपदा प्रबंधन समूह के सभी सदस्‍य समाज के जागरूक प्रबुद्धजन है, वे समाज हित को सर्वोपरी रखकर इस बैठक में सुझाव देते है। सभी के सहयोग से नीमच जिला कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफल रहा है। आगे भी कोरोना संक्रमण को कडाई से नियंत्रित रखने का हर सम्‍भव प्रयास करना होगा। यह बात प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री तथा कोविड नियंत्रण जिला प्रभारी श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक को सम्‍बोधित करते हुए कही। बैठक में विधायक श्री दिलीप सिह परिहार, श्री अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका जाट, श्री पवन पाटीदार, श्री राकेश जैन, श्री आदित्‍य मालू एवं समूह के अन्‍य सदस्‍यगण, कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित अनलॉक संबंधी गाईड लाईन के अनुसार ही प्रथम चरण में जिले में अत्‍यावश्‍यक वस्‍तुओं की 25 फीसदी दुकाने खोलने की अनुमति दी जावेगी। उन्‍होने कहा कि सभी को सख्‍ती के साथ कोरोना गाइडलाईन का पालन करना अनिवार्य होगा। शादी, विवाह के लिए दोंनो पक्षों को दस-दस लोगो की नामजद अनुमति लेना होगी।

किराना, फल, सब्‍जी की दुकाने निर्धारित गाईडलाईन अनुसार खोलने की अनुमति दी जावेगी। विधायक श्री अनिरूद्ध मारू ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। उन्‍होने कहा कि व्‍यापारी संगठन अपनी गाईडलाईन तैयार कर, उसका सख्‍ती से पालन करें और जो गाईडलाईन का पालन नहीं करता है, तो उसके विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जानी चाहिए। विधायक श्री दिलीप सिह परिहार ने कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना पर नियंत्रण पाया है। शासन द्वारा निर्धारित गाईडलाईन का सभी लोग सख्‍ती से पालन करें।

आवश्‍यक वस्‍तुओं की दुकाने खुलेगी। परंतु बाजार में भीड पर भी नियंत्रण रखना जरूरी है। व्‍यापार व्‍यवसाय के साथ ही कोरोना पर भी नियंत्रिण रखना जरूरी है। उन्‍होने कहा कि शासन की गाइडलाईन के अनुसार अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। बैठक में केंट के दीपक आसवानी, पंकज मलिक, चेम्‍बर्स आफ कामर्स के दीपक आसवानी, निखार गोयल, रविन्‍द्र मेहता, राकेश पप्‍पु जैन, राकेश भारव्‍दाज, आदित्‍य मालू, पवन पाटीदार एवं अन्‍य उपस्थित सदस्‍यों ने भी अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए। बैठक में प्राप्‍त सुझावों और शासन व्‍दारा निर्धारित गाईडलाईन के अनुसार अनलॉक के संबंध में प्रशासन द्वारा पृथक से विस्‍तृत आदेश जारी किए जायेंगे।

Tags:    

Similar News