रिया चक्रवर्ती की याचिका का न्यायालय में विरोध करेगी बिहार सरकार

रिया चक्रवर्ती की याचिका का न्यायालय में विरोध करेगी बिहार सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-31 18:23 GMT
रिया चक्रवर्ती की याचिका का न्यायालय में विरोध करेगी बिहार सरकार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह उच्चतम न्यायालय में दायर की गई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की उस याचिका का विरोध करेगी, जिसमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने और जांच शुरू करने के संबंध में पटना पुलिस के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है। महाधिवक्ता ललित किशोर ने कहा कि शीर्ष अदालत में मुकुल रोहतगी राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

किशोर ने कहा, हालांकि हमने चक्रवर्ती द्वारा दायर मामले में पक्षकार के रूप में शामिल किए जाने का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन हम उनकी याचिका का विरोध करेंगे, क्योंकि इसमें बिहार राज्य के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है। 

उन्होंने कहा कि यह प्राथमिकी राजपूत के पिता की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता पटना में रहते हैं और इसलिए यह मामला राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है। किशोर ने कहा, ‘‘यदि किसी मामले का संबंध किसी अन्य स्थान से पाया जाता है, तो घटनास्थल से दूर भी मामले दर्ज किए जाने के कई उदाहरण हैं।’’ उन्होंने चक्रवर्ती के इस दावे को भी बेतुका बताया कि इस संबंधी सभी मामले मुंबई पुलिस को सौंपे जाएं। किशोर ने कहा, ‘‘पटना पुलिस ने ही इस मामले में पहली प्राथमिकी दर्ज की थी। मुंबई पुलिस कोई उचित मामला दायर किए बिना जांच कैसे कर सकती है?’’ 

Tags: