इंडिया बनाम अफ्रीका का फाइनल मुकाबला आज: रोहित-कोहली को कौन-सा अफ्रीकी बॉलर पेश करेगा चुनौती? जानें शुरुआती ओवर्स कितने होंगे अहम

रोहित-कोहली को कौन-सा अफ्रीकी बॉलर पेश करेगा चुनौती? जानें शुरुआती ओवर्स कितने होंगे अहम
  • रोहित को रबाडा पेश करेंगे चुनौती
  • विराट के लिए मार्को यानसेन की गेंद होगी खतरनाक
  • बुमराह बनेंगे अफ्रीकी बल्लेबाज के लिए परेशानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए आज (29 जून) के दिन काफी यादगार साबित हो सकता है। क्योकि, आज टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बारबाडोस में खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया की सीधी टक्कर साउथ अफ्रीका के साथ होने वाला है। यह फाइनल मैच भारत के समयानुसार रात के 8 बजे से खेला जाएगा।

सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर अपनी जगह फाइनल में बनाई है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने आफगानिस्तान के टीम को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगा। साथ ही, इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग भी देखा सकता है। इस मैच में कुछ खिलाड़ी अपने दम पर खेल को जीता सकते हैं।

कोहली को चुनौती पेश कर सकते हैं मार्को यानसेन

इस टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली कुछ खास जलवा नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में विराट कोहली रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। लेकिन सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम के पूर्व कप्तान फाइनल मैच में अपनी छाप छोड़ पाएंगे? अफ्रीकी बॉलर मार्को यानसेन विराट कोहली के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं। दरअसल, अफ्रीकी गेंदबाज मार्को यानसेन हाइट के कारण अच्छी गति के अलावा स्विंग बॉलिंग करते हैं। गौरतलब है कि, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के लिए मार्को यानसेन मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रोचक जंग देखने के मिल सकती है।

रबाडा रोहित शर्मा के लिए चुनौती!

इन दिनों भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काफी अच्छे फार्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली थी। लेकिन साउथ अफ्रीका के रबाडा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ा खतरा बन सकते है। रोहित शर्मा को रबाडा के शुरुआती ओवरों में शतर्क रहना होगा। वहीं, अगर रोहित शर्मा का बल्ला चला तो भारतीय टीम की जीत पक्की हो जाएगी। साउथ अफ्रीका के फैंस चाहेंगे कि रोहित शर्मा को रबाडा शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन भेजे।

डिकॉक के सामने बुमराह होंगे कारगर

इस टूर्नामेंट में इंडियन टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी का आक्रमण संभाल रहे हैं। साथ ही, टीम को शुरुआती ओवर में विकेट दिला रहे हैं। बुमराह शुरुआती ओवरों के बाद मिडिल ओवर्स और डेथ ओवर्स में भी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल हो रहे हैं। जिससे रोहित शर्मा का काम आसान हो जा रहा है। इस टुर्नामेंट के फाइनल में जसप्रीत बुमराह पर शुरुआती ओवरों में बड़ी जिम्मेदारी होगी। टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डी कॉक बड़ा खतरा बन सकते हैं। जसप्रीत बुमराह पर बड़ी जिम्मेदारी होगी कि वह अपनी शुरुआती ओवरों में ही क्विंटन डी कॉक को पवेलियन रास्ता जल्द से जल्द दिखाए।

Created On :   29 Jun 2024 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story