टी20 क्रिकेट से संन्यास: रोहित-कोहली के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

रोहित-कोहली के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट
  • भारत ने बीते शनिवार को जीता टी20 विश्व कप
  • रोहित-कोहली के बाद रवींद्र जडेजा ने टी20 से लिया संन्यास
  • टी20 वर्ल्ड कप जीतना सपने जैसा- रवींद्र जडेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बीते शनिवार रात को साउथ अफ्रीका को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के बाद भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। जिसके बाद इस लिस्ट में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी नाम जुड़ गया है। अब जडेजा ने भी टी20 फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। इस तरह अब भारत के 3 दिग्गज क्रिकेटरों ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि, विराट और रोहित की तरह ही जडेजा भी इंटरनेशनल वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

रवींद्र जडेजा ने लिखा भावुक पोस्ट

रवींद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा- "मैं कृतज्ञता भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए शुक्रिया।"

जडेजा का इंटरनेशनल टी20 करियर

रवींद्र जडेजा ने साल 2009 में टी20 इंटरनेशनल में अपना कदम रखा था। इसके बाद वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते रहे। इस खिलाड़ी ने बतौर ऑलराउंडर 74 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमें उन्होंने बतौर बल्लेबाज 21.46 की एवरेज और 127.16 की स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए। वहीं, जडेजा ने भारत के लिए गेंदबाज करते हुए 74 टी20 मैचों में 7.62 की इकॉनमी और 29.85 की एवरेज से 54 विकेट झटके हैं।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

रवींद्र जडेजा के संन्यास लेने के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके खेल की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा, 'एक ऑलराउंडर के तौर पर आपने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। क्रिकेट प्रेमी आपके स्टाइलिश स्ट्रोक प्ले, स्पिन और शानदार फील्डिंग की प्रशंसा करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में रोमांचक टी20 प्रदर्शन के लिए धन्यवाद। आपके आगे के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।'

Created On :   30 Jun 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story