अगला मुख्यमंत्री कौन?: क्या बिहार में लालू-राबड़ी की तरह दिल्ली में भी मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठेंगी सुनीता केजरीवाल? भाजपा के आरोप से समझें मायने

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की
  • सुनीत केजरीवाल के दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने की अटकलें
  • क्या दिल्ली में बिहार की तरह लागू होगा लालू-राबड़ी मॉडल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-15 14:20 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुख्लायल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सीएम पद से अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इस पर भाजपा की ओर से जमकर निशाना साधा जा रहा है। भाजपा के नेता शहजाद पूनावाला का कहना है कि सीएम पद से इस्तीफा देकर केजरीवाल अपनी पत्नी सुनिता केजरीवाल को सीएम की कुर्सी पर बिठाना की फिराक में हैं।

भाजपा नेता का अरविंद केजरीवाल पर आरोप 

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मेरे सूत्र ने मुझे बताया कि अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए दो दिन का समय मांगा है क्योंकि वह अपने विधायकों को सुनीता केजरीवाल को अगले मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।" इसे लेकर बीजेपी नेता ने एक्स पर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, "लालू-राबड़ी मॉडल, सोनिया-मनमोहन मॉडल की तरह पूरी शक्ति चाहिए, लेकिन कोई जवाबदेही नहीं। उन्होंने कहा, "मेरे ट्वीट और बयान के बाद यह संभव है कि आम आदमी पार्टी पीछे हट सकती है

इसके बाद भाजपा नेता ने आगे लिखा, "अरविंद केजरीवाल ने आपदा में अवसर तलाशने में पीएचडी की है। वह इस्तीफे का नाटक इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि अदालत ने उन्हें आबकारी नीति घोटाला मामले में बरी नहीं किया, बल्कि उन्हें सशर्त जमानत दी, जिससे वह मुख्यमंत्री से नाम मात्र के मंत्री बन गए।"

कुछ दिनों में आप विधायक दल की होगी बैठक

आप मुख्यालय में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा का ऐलान किया था। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, "मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे। जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं। केजरीवाल ने बीजेपी पर उन्हें भ्रष्ट साबित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी लोगों को अच्छे स्कूल और मुफ्त बिजली नहीं दे सकती क्योंकि वे भ्रष्ट हैं।"

इस दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा था कि कुछ दिनों में आप विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेगी। केजरीवाल ने कहा कि अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मैं नवंबर में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ दिल्ली में चुनाव कराने की मांग करता हूं। 

Tags:    

Similar News