बयान का विरोध: राहुल गांधी के आवास का घेराव करेगा बीजेपी ओबीसी मोर्चा, यूपी गेट पर बड़ी संख्या में जुटेंगे नेता और कार्यकर्ता, फिर करेंगे दिल्ली कूच

  • राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर बीजेपी हमलावर
  • गुरुवार को कांग्रेस नेता का दिल्ली स्थित आवास घेरेगा पार्टी का ओबीसी मोर्चा
  • पश्चिमी यूपी से बड़ी संख्या में कूच करेंगे कार्यकर्ता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 17:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में आरक्षण को लेकर बयान दिया था। जिसे लेकर बीजेपी उन पर हमलावर है। इसी कड़ी में गुरुवार (26 सितंबर) दोपहर को बीजेपी ओबीसी मोर्चा के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता के दिल्ली स्थित आवास के बाहर धरना प्रदर्शन और घेराव करेंगे।

यूपी गेट पर जुटेंगे नेता

इसके लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता यूपी गेट पर जुटेंगे और फिर दिल्ली कूच करेंगे। ये सभी पूरी तैयारी के साथ दिल्ली जाएंगे और अकबर रोड पर राहुल गांधी का आवास घेरेंगे। जानकारी के मुताबिक मोर्चा के कार्यकर्ता और नेता 350 से ज्यादा निजी कारों और छह बसों से यूपी से दिल्ली जाएंगे और हूंकार भरेंगे।

बीजेपी ओबीसी मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष हरवीर सिंह पाल ने बताया कि राहुल गांधी के आवास को घेरने के लिए पूरे पश्चिमी यूपी से कार्यकर्ता आएंगे। इनमें सबसे ज्यादा गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर से होंगे। इनमें से अकेले गाजियाबाद सिटी की बात करें तो यहां से चार बसे और 75 कार और जिले से दो बसे और 75 गाड़ियां भरकर कार्यकर्ता आएंगे। इसी तरह गौतमबुद्धनगर से कार्यकर्ता और नेता अपनी 50 से ज्यादा निजी गाड़ियों से दिल्ली पहुंचेंगे।

इसके अलावा मेरठ से 30, मुजफ्फरनगर से 20, हापुड़ से 15 और बुलंदशहर से 40 गाड़ियां, बागपत से 20 और शामली व सहारनपुर से भी 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं से भरी गाड़ियां दिल्ली रवाना होंगी। ओबीसी मोर्चा का कहना है कि राहुल गांधी ने आरक्षण पर जो बयान दिया है उससे जाहिर होता है कि उनकी गरीब और पिछड़े तबके को लेकर क्या सोच है।

कांग्रेस का चरित्र आरक्षण विरोधी

मोर्चा अध्यक्ष हरवीर सिंह पाल ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र आरक्षण विरोधी है। पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक सभी आरक्षण विरोधी रहें हैं। अब राहुल गांधी ने भी अपनी आरक्षण विरोध सोच दर्शा दी है। राहुल गांधी जब तक अपने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे हमारा आंदोलन जारी रहेगा, आरक्षण खत्म करने की बात आखिर राहुल गांधी ने कह कैसे दी, अब हम जवाब देंगे।

क्या था राहुल का बयान?

अपने अमेरिका का दौरे में राहुल ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात की थी। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि भारत में आरक्षण कब तक जारी रहेगा? जिस पर कांग्रेस नेता ने कहा था कि कांग्रेस इस बारे में तब सोचेगी, जब सही समय होगा, जो कि फिलहाल नहीं है। उन्होंने कहा था, 'जब आप वित्तीय आंकड़ों को देखते हैं, तो आदिवासियों को 100 रुपये में से 10 पैसे मिलते हैं, दलितों को 100 रुपये में से 5 रुपये मिलते हैं और ओबीसी को भी लगभग इतनी ही रकम मिलती है।'

Tags:    

Similar News