डैमेज कंट्रोल पर काम जारी: अश्विनी चौबे के बयान से बिहार की सियासत गर्म, सीएम नीतीश और सम्राट चौधरी की मुलाकात के क्या हैं मायने?

अश्विनी चौबे के बयान से बिहार की सियासत गर्म, सीएम नीतीश और सम्राट चौधरी की मुलाकात के क्या हैं मायने?
  • बीजेपी अपने नेतृत्व में बिहार चुनाव लड़ेगी- अश्विनी चौबे
  • सीएम नीतीश से सम्राट चौधरी ने की मुलाकात
  • मुलाकात के निकल रहे हैं मायने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे के बयान से बिहार की सियासत गरमा गई है। उन्होंने कहा है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव बीजेपी अपने दम पर लड़ने वाली है। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में खलबली मच गई। मामले को गर्माता देख बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी डैमेज कंट्रोल में जुट गए। उन्होंने सीएम नीतीश से मिलकर स्पष्ट किया है कि बीजेपी को उनके नेतृत्व पर भरोसा है।

देर रात सीएम आवास पहुंचे सम्राट चौधरी

जानकारी मिली है कि सम्राट चौधरी गुरुवार देर रात राजधानी पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे। जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने बताया कि दोनों नेताओं की मुलाकात सरकारी कामकाज को लेकर हुई है। हालांकि, राजनीति जानकार अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। हाल ही में जब लोकसभा चुनाव के भी नतीजे आए थे, तब भी सबसे पहले सम्राट चौधरी ही नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे थे। उस वक्त कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार अपना पाला बदल सकते हैं।

बीजेपी प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ स्पष्ट कर दिया है कि 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। सम्राट चौधरी भी इस बात को स्पष्ट कर चुके हैं।

पीएम मोदी ने जेडीयू सांसदों से की मुलाकात

गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली में नरेंद्र मोदी ने जेडीयू के सांसदों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन के लिए बीजेपी और जेडीयू एक साथ काम करती रहेगी। इस दौरान पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार विकास की राह पर अग्रसर है। बता दें कि, लोकसभा चुनाव के ठीक पहले इंडिया गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार एनडीए में वापस लौटे हैं। ऐसे में राजनीतिक जानकार का मानना है कि मामला कभी भी पलट सकता है।

बिहार में क्यों हुई सियासत गर्म

दरअसल, बीते गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव बीजेपी को अकेले दम पर सरकार बनाना चाहिए। इसके बाद सीएम चेहरा पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस पर चुनाव के बाद फैसला होगा। इस दौरान अश्विनी चौबे ने मीडिया से बात करते हुए इशारों ही इशारों में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बाहरी करार दिया। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पर आयातित माल नहीं होना चाहिए। बता दें कि, सम्राट चौधरी लालू यादव की आरेजडी से बीजेपी में आए हैं। इधर, चौबे के बयान से बीजेपी नेताओं ने किनारा कर लिया है।

Created On :   28 Jun 2024 5:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story