लोकसभा सत्र: 'एक अकेला मोदी-शाह पर भारी!', सदन में राहुल गांधी के भाषण पर उद्धव सेना ने की तारीफ

एक अकेला मोदी-शाह पर भारी!, सदन में राहुल गांधी के भाषण पर उद्धव सेना ने की तारीफ
  • राहुल गांधी के दिए गए भाषण पर उद्धव सेना ने की तारीफ
  • राहुल गांधी भाषण के लिए तारीफ के हकदार- उद्धव सेना
  • राहुल गांधी ने नेतृत्व में विपक्ष आगे बढ़ रहा- उद्धव सेना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र की सियासत लगातार सुर्खियों में आ गई है। क्योंकि, यहां नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच लोकसभा में राहुल गांधी की ओर से दिए गए भाषण की उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना ने खूब तारीफ की है। मुखपत्र 'सामना' में लिखे आर्टिकल में उद्धव सेना ने कहा कि राहुल गांधी सदन में अकेले ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर भारी पड़ गए। अखबार ने लिखा कि राहुल गांधी ने भाजपा और मोदी-शाह के हिंदुत्व वाले में मुखौटे पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। साथ ही, बीजेपी के हिंदुत्व वाले मुखौटे को भी उतार फेंका है।

राहुल गांधी भाषण के लिए तारीफ के हकदार

अखबार में आगे लिखा है कि राहुल गांधी ने सदन में बीजेपी को हिंदू धर्म का सही मतलब बताया है। अखबार में लिखा है, 'राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी हिंदू और हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व नहीं करती । उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के हिंदुत्व वाले मुखौटे को उतार फेंका। राहुल गांधी इसके लिए तारीफ के हकदार हैं।'

'सामना' के आर्टिकल में लिखा है कि राहुल गांधी ने यह भी बताया कि बीजेपी के लोग हिंदुत्व के नाम पर हिंसा फैलाने का काम करते हैं। बीजेपी वाले धर्म के नाम पर नफरत फैला रहे हैं। राहुल गांधी ने सदन में स्पष्ट कर दिया कि असली हिंदू में सहिष्णुता है। साथ ही, वे बिना किसी डर के सच को उजागर करते हैं।

मोदी-शाह को राहुल ने किया चैलेंज

उद्धव सेना ने कहा- लोकसभा सदन में राहुल गांधी की टिप्पणी ऐसी थी कि पीएम को भी खड़ा होना पड़ गया। वह राहुल गांधी पर हिंदुओं का अपमान करने के आरोप लगाने लगे। राहुल गांधी ने इस पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आप हिंदुत्व का मतलब नहीं जानते हैं। बीजेपी ही हिंदुत्व नहीं है। मुखपत्र में लिखा है- बीते 10 सालों में अब तक किसी भी नेता ने इस तरह से अमित शाह और पीएम मोदी को चैलेंज नहीं किया था। सदन में राहुल गांधी के भाषण के दौरान मोदी-शाह के चेहरे देखने लायक थे।

राहुल गांधी ने नेतृत्व में विपक्ष आगे बढ़ रहा

अखबार में लिखा है कि बीते 10 सालों से बीजेपी विपक्ष पर उतना ज्यादा ध्यान नहीं दे रही थी। लेकिन राहुल गांधी नेतृत्व में विपक्ष आगे बढ़ रहा है। संसद में विपक्ष ने आवाज उठाई है और पहली बार हिंदुत्व के नाम पर बीजेपी को चुनौती मिली है। सामना ने 'एक अकेला मोदी-शाह पर भारी' शीर्षक लिखा। आर्टिकल में उद्धव सेना ने कहा कि उन्होंने पूरी सरकार को अकेले ही नाको चने चबवा दिए हैं। एक तरह राहुल गांधी विपक्ष की ओर से बैटिंग कर रहे थे। वहीं, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, किरेन रिजिजू, भूपेंद्र यादव थे। राहुल गांधी ने सीधे मोदी और शाह के अंहकार पर चोट की।

Created On :   3 July 2024 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story