राजनीति: राहुल गांधी ने किया हिंदुओं का अपमान, गिराई अपने पद की गरिमा शाहनवाज हुसैन

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को संसद में राहुल गांधी के उस बयान की निंंदा की, जिसमें राहुल ने हिंदुओं के हिंसक होने की बात कही थी। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान से हिंदुओं को अपमान किया है और नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा गिराई है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।  

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 18:40 GMT

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को संसद में राहुल गांधी के उस बयान की निंंदा की, जिसमें राहुल ने हिंदुओं के हिंसक होने की बात कही थी। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान से हिंदुओं को अपमान किया है और नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा गिराई है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।  

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष जैसे संवैधानिक गरिमामय पद पर हैं। उन्हें इसका ध्यान रखना चाहिए। लेकिन उन्होंने पहले की ही भांति संसद में बचकानी हरकत कर अपने पद की गरिमा गिरा दी। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल को अब बहुत सोच समझकर बोलना चाहिए, जिससे न तो खुद उनकी गरिमा गिरे और न ही दूसरों को ठेस पहुंचे। लेकिन लगता है कि राहुल गांधी बदलने को तैयार नहीं हैं।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी ने आज अपने बयान से सबको शर्मसार कर दिया। उन्होंने हिंदुओं को हिंसक बताकर पूरे हिंदू समाज का अपमान किया है। उनका यह बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए उन्हें इसके लिए अविलंब माफी मांगनी चाहिए। उन्हें भाषा का स्तर बनाकर रखना चाहिए। देश की संसद में इतनी बचकानी हरकत नहीं करनी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि कोई भी धर्म, संप्रदाय और उसके मानने वाले हिंसक नहीं होते। इसलिए राहुल को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। हर धर्म व संप्रदाय प्रेम व सौहार्द सिखाते हैं। किसी भी धर्म में हिंसा की शिक्षा नहीं दी जाती। इसलिए उनका यह कहना अस्वीकार है कि हिंदू हिंसक होते हैं। कोई भी धर्म च उसके अनुयायी हिंसक नहीं होते। राहुल को चीजों को समझकर बोलना चाहिए। उन्हें किसी का अपमान करने का अधिकार नहीं है। हर व्यक्ति की गरिमा है। इसलिए उन्हें अपनी के साथ ही दूसरों की भी गरिमा का सम्मान करना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News