राष्ट्रीय: सिवनी में बदमाशों की फायरिंग में हेड कांस्टेबल की मौत, मुख्यमंत्री ने किया एक करोड़ की श्रद्धा निधि देने का ऐलान (लीड-1)

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बदमाशों को पकड़ने गए पुलिस दल पर फायरिंग कर दी गई। बदमाशों की फायरिंग में एक प्रधान आरक्षक घायल हुए और बाद में उनकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधान आरक्षक की शहादत को नमन करते हुए एक करोड़ की श्रद्धा राशि देने का ऐलान किया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-19 16:14 GMT

सिवनी, 19 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बदमाशों को पकड़ने गए पुलिस दल पर फायरिंग कर दी गई। बदमाशों की फायरिंग में एक प्रधान आरक्षक घायल हुए और बाद में उनकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधान आरक्षक की शहादत को नमन करते हुए एक करोड़ की श्रद्धा राशि देने का ऐलान किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात को पुलिस को सूचना मिली कि डूडा क्षेत्र में कुछ बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर पुलिस का दल पहुंचा तो बदमाशों ने बम्होरी गांव के पास फायरिंग शुरु कर दी। इस फायरिंग में एक गोली प्रधान आरक्षक राकेश ठाकुर को लगी और गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें उपचार के लिए नागपुर अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार तीन पुलिस जवानों का दल आरोपियों को पकड़ने गया था, तभी एक आरोपी ने अपने साथियों को बचाने के लिए पुलिस पर गोली चला दी। यह गोली राकेश ठाकुर को लगी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं, मगर गोली चलाने वाला फरार है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हेड कांस्टेबल की शहादत को नमन करते हुए एक्स पर लिखा है, अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सिवनी जिले के पुलिस के जांबाज प्रधान आरक्षक राकेश ठाकुर के बलिदान को नमन और परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

उन्होंने आगे कहा, पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में एक करोड़ रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही ठाकुर के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। मध्यप्रदेश सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री के मुताबिक घटना के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। मध्य प्रदेश की जमीन पर अपराध और अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

--आईएएनएस

एसएनपी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News