राजनीति: जम्मू-कश्मीर किश्तवाड़ विधानसभा सीट से शगुन परिहार का नामांकन, आतंकी हमले में पिता-चाचा की हुई थी मौत

भाजपा ने जम्मू की किश्तवाड़ विधानसभा सीट से शहीद की बेटी शगुन परिहार को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-27 14:00 GMT

जम्मू, 27 अगस्त (आईएएनएस)। भाजपा ने जम्मू की किश्तवाड़ विधानसभा सीट से शहीद की बेटी शगुन परिहार को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

भाजपा प्रत्याशी शगुन परिहार भाजपा के दिग्गज नेता अनिल परिहार की भतीजी हैं। अनिल परिहार की जान हिजबुल मुजाहिद्दीन द्वारा किए गए आतंकी हमले में चली गई थी। इस हमले में शगुन के पिता की भी मौत हुई थी।

बीजेपी की तरफ से विधानसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाए जाने पर शगुन परिहार ने खुशी व्यक्त की थी। किश्तवाड़ सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का बाद शगुन परिहार ने पार्टी के सीनियर नेताओं का धन्यवाद किया था।

शगुन परिहार ने पार्टी हाईकमान का धन्यवाद करते हुए कहा था कि मैं आम जनता के लिए, विशेष रूप से महिलाओं और बेरोजगार युवाओं के लिए काम करूंगी। उन्होंने कहा कि हमें कैसे काम करना है यह पार्टी के कार्यकर्ता बताएंगे। हम सभी को साथ लेकर चलेंगे।

बता दें कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी। तीसरी सूची में दूसरे चरण में मतदान वाली 10 और तीसरे चरण में मतदान वाली 19 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।

इससे पहले भाजपा ने सोमवार को अपनी पहली सूची में 15 और दूसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी। भाजपा जम्मू-कश्मीर को लेकर अपनी तीनों सूचियों को मिलाकर अब तक 45 उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर चुकी है।

गौरतलब है कि हाल ही में चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। भाजपा शासित हरियाणा में जहां एक चरण में ही मतदान होना है, वहीं जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में वोटिंग की प्रक्रिया प्रस्तावित है।

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के तहत 18 सितंबर को 24 सीटों पर मतदान होना है। वहीं दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर को 26 सीटों पर और तीसरे चरण के तहत एक अक्टूबर को 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। सभी 90 विधानसभा सीटों के नतीजे एक साथ 4 अक्टूबर को आएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News