राजनीति: उद्धव ठाकरे ने फडणवीस को 'खटमल' और अमित शाह को 'अब्दाली' बताया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में सियासी बयानबाजी फिर से तेज हो गई। पुणे में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-03 14:28 GMT

पुणे, 3 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में सियासी बयानबाजी फिर से तेज हो गई। पुणे में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब लड़ाई मैदान में है और मैंने पहले ही मुंबई में कहा था कि 'या तो मैं रहूं या आप रहें'। उन्होंने कहा कि मेरे इस बयान से कुछ लोगों को लगा कि मैंने फडणवीस को कहा था कि 'या तो तू रहेगा या मैं रहूंगा'। फडणवीस को खटमल बताते हुए ठाकरे ने कहा कि मैं खटमल को चुनौती नहीं देता।

उन्होंने कहा कि फडणवीस की इतनी हैसियत ही नहीं है, खटमल को अंगूठे से कुचला जाता है। आप इतने बड़े नहीं हैं कि आपको मैं चुनौती दे सकूं। मैं सुसंस्कृत महाराष्ट्र हूं और आप लुटेरों का समूह हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज बताते हुए ठाकरे ने कहा कि, "आज से मैं अमित शाह को 'अब्दाली' ही बोलूंगा। अगर आप मुझे 'नकली संतान' बोलेंगे, तो मैं आपको 'अब्दाली' बोलूंगा।"

शाह पर हमला तेज करते हुए ठाकरे ने कहा कि अहमदशाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज अमित शाह पुणे आए थे। वह भी शाह, यह भी शाह। नवाज शरीफ का केक खाने वाले हमें हिंदुत्व सिखाएंगे? अगर हम 'औरंगजेब फैन क्लब' हैं, तो आप जो कर रहें है, वह 'सत्ता जिहाद' है।

उन्होंने आगे कहा कि यह लड़ाई उद्धव ठाकरे और शिवसेना की नहीं, बल्कि महाराष्ट्र की है। अमित शाह को मैं आज से 'अहमदशाह अब्दाली' कहूंगा। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आपको यह 'अब्दाली' चाहिए या मैं? महाराष्ट्र में औरंगजेब की तरह इनकी राजनीतिक कब्र खोदने का काम करना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News