राजनीति: हिंदू विरोधी बयान पर काशी में राहुल गांधी का फूंका पुतला

सदन में राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को हिंसक बताने पर पूरे देश में विरोध हो रहा है, तो वही धर्म की नगरी काशी में राहुल गांधी का पुतला जलाकर विरोध किया गया और उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की गई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 17:27 GMT

वाराणसी, 1 जुलाई (आईएएनएस)। सदन में राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को हिंसक बताने पर पूरे देश में विरोध हो रहा है, तो वही धर्म की नगरी काशी में राहुल गांधी का पुतला जलाकर विरोध किया गया और उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की गई।

राहुल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए नरेंद्र मोदी विचार मंच की ओर से राहुल गांधी का पुतला फूंका गया और उनसे माफी मांगने को कहा गया। इस दौरान ये भी कहा गया कि अगर राहुल गांधी दोबारा ऐसी गलती करते हैं, तो उनको सदन से निष्कासित किया जाना चाहिए। इस दौरान 'राहुल गांधी होश में आओ, राहुल गांधी मुर्दाबाद' के नारे भी लगाए गए।

राहुल के बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने विरोध जताया है। उन्होंने कहा, "किसी पर बयान देना या किसी पर इल्जाम लगाना बहुत आसान काम है। अल्पसंख्यक या मुसलमान यहां पर सुरक्षित हैं। मुसलमानों पर असुरक्षा का इल्जाम लगाना ज्यादती होगी। ऐसे ही हिंदुस्तान के बहुसंख्यक तबके पर आतंकवाद का इल्जाम लगाना, या दहशतगर्द कहना किसी भी समुदाय को दोष देना सरासर गलत है और भ्रमित करनेे वाली बात है। किसी भी समुदाय पर आतंकवाद का इल्जाम नहीं लगाया जा सकता।"

उन्होंने आगे कहा, "आतंकवाद एक बीमारी है, जिसका इलाज तो किया जा सकता है लेकिन हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई पर आतंकवाद का टैग लगाना, बिल्कुल गलत बात है। जो लोग भड़काने वाली बातें करते हैं, वो लोग सिर्फ और सिर्फ सियासत करते हैं। उनको समाज और देश के हित से कोई मतलब नहीं होता है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News