राजनीति: गुलाम नबी आजाद की केंद्र से अपील, इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत दी जाए

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को केंद्र सरकार से इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत देने का आग्रह किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 16:03 GMT

श्रीनगर, 26 जून, (आईएएनएस)। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को केंद्र सरकार से इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत देने का आग्रह किया।

राशिद टेरर-फंडिंग मामले में 2019 से जेल में बंद हैं। उन्होंने हालिया चुनावों में बारामूला लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हराया था।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "इंजीनियर राशिद ने भारी जनसमर्थन के साथ लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की है। इसलिए सरकार को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "कश्मीर के चार जिलों में उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बिना किसी देरी के प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। यदि कानून उनकी उम्मीदवारी की इजाजत देता है, तो उसे संसदीय कार्यवाही में भी उनकी पूरी भागीदारी की अनुमति देनी चाहिए।"

राशिद के जेल में रहने के कारण पिछले पांच सालों से उनके परिवार और समर्थकों को दर्द सहना पड़ रहा है। मुझे उनके दो बेटों की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने अपने पिता के लिए प्रचार किया और लोकसभा चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा, "लोगों ने बड़ी संख्या में उन्हें वोट दिया है, जो संविधान में उनकी आस्था को दर्शाता है। इसलिए, सरकार को इन बातों पर विचार करते हुए उन्हें रिहा करना चाहिए और शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News