लोकसभा चुनाव 2024: छत्तीसगढ़ की 11 सीटों के लिए तीन चरण में मतदान

लोकसभा चुनाव की तारीखों का निर्वाचन आयोग ने ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-16 12:36 GMT

रायपुर, 16 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की तारीखों का निर्वाचन आयोग ने ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण में 19 अप्रैल को राज्य के नक्सल प्रभावित इलाके बस्तर संसदीय क्षेत्र में वोट डाले जाएंगे।

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को तीन संसदीय क्षेत्र राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में मतदान होगा। तीसरे चरण में 7 मई को सात संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है। इनमें सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर शामिल हैं।

राज्य की वर्तमान स्थिति पर गौर करें तो 11 संसदीय सीटों में से नौ पर भाजपा का कब्जा है। वहीं, दो सीटें कांग्रेस के पास है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News