अंतरराष्ट्रीय: गाजा संघर्ष के दौरान इजराइल को 50 हजार टन से अधिक सैन्य उपकरण व गोला-बारूद म‍िला

इजराइली रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि गाजा में सैन्य अभियान शुरू होने के बाद देश को 50 हजार टन से अधिक सैन्य उपकरण और गोला-बारूद प्राप्त हुआ है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-26 16:23 GMT

जेरूसलम, 26 अगस्त (आईएएनएस)। इजराइली रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि गाजा में सैन्य अभियान शुरू होने के बाद देश को 50 हजार टन से अधिक सैन्य उपकरण और गोला-बारूद प्राप्त हुआ है।

मंत्रालय ने कहा, "इनमें बख्तरबंद वाहन, युद्ध सामग्री, गोला-बारूद, व्यक्तिगत सुरक्षा और चिकित्सा उपकरण शामिल हैं।"

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा पट्टी और इजराइल-लेबनान सीमा पर हिजबुल्लाह के खिलाफ चल रहे युद्ध के दौरान इन सैन्‍य उपकरणों व गोला बारूदों का इस्‍तेमाल क‍िया गया।

मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि हथियार किन देशों से खरीदे गए थे, हालांकि इजरायली सरकार के अधिकारियों ने पहले कहा था कि अधिकांश हथियार और गोला-बारूद संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप से खरीदे गए थे।

प‍िछले साल सात अक्टूबर को दक्षिणी इजराइली सीमा पर हमास के हमले के बाद इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया। हमास के हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बना लिया गया।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, गाजा पट्टी पर चल रहे इजराइली हमलों में 40,400 से अध‍िक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News