रक्षा: 'हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन उचित जवाब देंगे' - इजरायली हमलों पर ईरानी राष्ट्रपति

ईरान पर इजरायल के हमले के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि तेहरान इसका क्या जवाब देगा? इस बीच ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने रविवार को कहा, "हम युद्ध नहीं चाहते, लेकिन हम अपने लोगों, राष्ट्र के अधिकारों की रक्षा करेंगे और इजरायल के हमले का उचित जवाब देंगे।"

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 08:42 GMT

तेहरान, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान पर इजरायल के हमले के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि तेहरान इसका क्या जवाब देगा? इस बीच ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने रविवार को कहा, "हम युद्ध नहीं चाहते, लेकिन हम अपने लोगों, राष्ट्र के अधिकारों की रक्षा करेंगे और इजरायल के हमले का उचित जवाब देंगे।"

ईरानी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि अगर इजरायल 'अपनी आक्रामकता और अपराध जारी रखता है' तो तनाव बढ़ जाएगा। उन्होंने अमेरिका पर 'इन अपराधों को करने के लिए उकसाने' का आरोप लगाया।

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए ने भी ईरानी विदेश मंत्री अब्बास अराघची के हवाले से कहा कि ईरान युद्ध नहीं चाहता, लेकिन वह 'उचित समय' पर इजरायल के किसी भी हमले का जवाब देगा।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने कहा कि शनिवार सुबह ईरान के सैन्य ठिकानों पर किए गए हमले इस महीने की शुरूआत में यहूदी राष्ट्र पर तेहरान के अटैक का जवाब था।

इजरायल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हर्जी हलेवी ने रविवार को चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ किसी भी खतरे से सैन्य तरीके से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि यहूदी राष्ट्र ने शनिवार को ईरान पर किए गए हमलों के दौरान अपनी सैन्य क्षमताओं का 'केवल एक हिस्सा' इस्तेमाल किया था।

हलेवी ने कहा, "अब हम देखेंगे कि चीजें कैसे विकसित होती हैं। हम हर क्षेत्र में सभी चीजों के लिए तैयार हैं।"

आईआरएनए के अनुसार, शनिवार को ईरान पर इजरायली हमलों में एक नागरिक की मौत हो गई, जिससे हमले में मरने वालों की संख्या पांच हो गई। इससे पहले समाचार एजेंसी ने कहा था कि हमलों में चार ईरानी सैन्यकर्मी मारे गए।

इस महीने की शुरुआत में तेहरान द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल ने शनिवार को ईरान के सैन्य ठिकानों पर सीधे हमले किए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News