राजनीति: अयोध्या रेप पीड़िता की मां से मिले सीएम योगी, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया भरोसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में अयोध्या रेप पीड़िता की मां से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात में बीकापुर के विधायक अमित सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-02 09:43 GMT

लखनऊ, 2 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में अयोध्या रेप पीड़िता की मां से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात में बीकापुर के विधायक अमित सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

अमित सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि यूपी सरकार पीड़ित के साथ खड़ी है। मामले में आरोपियों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई होगी। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अच्छा काम कर रही है। राज्य में कानून राज स्थापित है।

अयोध्या पुलिस ने गुरुवार को गैंगरेप के आरोपी मोइद खान और नौकर राजू खान को गिरफ्तार किया था। मोइद खान समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर का अध्यक्ष भी है।

इस मामले में एसएसपी राजकरन नैयर ने बताया कि सपा नेता मोइद खान ने पहले बच्ची के साथ बलात्कार किया और फिर इसका वीडियो बनाया। आरोपी वीडियो दिखाकर और धमकी देकर करीब ढाई महीने तक रेप को अंजाम देता रहा। इस करतूत को मोइद खान ने अपनी बेकरी में काम करने वाले राजू खान की मदद से अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि मामले का खुलासा दो माह बाद नाबालिग के गर्भवती होने पर हुआ।

पुलिस ने बताया कि पूरा मामला थाना पूराकलंदर के भदरसा कस्बे का है। परिजनों के मुताबिक नाबालिक के पेट में दर्द होने पर उसे डॉक्टर्स के पास लेकर पहुंचे, जिसके बाद मासूम के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। साथ ही दोनों आरोपी सपा नगर अध्यक्ष मोइद खान और उसके साथी राजू खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी राजकरन नैयर ने बताया कि पीड़िता के पिता की दो साल पहले मौत हो चुकी है। घर का गुजारा उसकी मां और बहनों द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है। आरोप है कि ढाई महीने पहले जब पीड़िता मजदूरी कर घर लौट रही थी तो मोइद खान की बेकरी में काम करने वाला राजू खान उसके पास आया और कहा कि मोइद खान तुम्हें बुला रहे हैं। जब पीड़िता वहां पहुंची तो मोइद खान ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

इससे पहले गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में अयोध्या मामले पर चर्चा करते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सपा नेता मोइन खान अति पिछड़ी जाति की नाबालिग के साथ दुष्कर्म के कृत्य में शामिल पाया गया। वह सपा का एक्टिव मेंबर और अयोध्या सांसद की टीम का सदस्य है। सपा सांसद के साथ उठता-बैठता, खाता-चलता है। सपा ने अभी तक उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। ऐसी गतिविधियों के कारण सपा का नाम लेना ही पड़ता है। घटिया हरकत में लिप्त होने के बावजूद इसे हल्केपन में लिया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News