भारत ने जीता टी-20 वर्ल्ड कप: PM मोदी और राहुल गांधी ने दी टीम इंडिया को बधाई, जानें क्या कहा

PM मोदी और राहुल गांधी ने दी टीम इंडिया को बधाई, जानें क्या कहा
  • भारत ने जीता टी-20 वर्ल्ड कप
  • PM मोदी और राहुल गांधी ने दी टीम इंडिया को बधाई
  • ब्लू में शानदार पुरुषों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जीत लिया है। अफ्रीका को टीम इंडिया ने 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। देश में जश्न का माहौल है। आधी रात को देश की दिवाली मनाई जा रही है। भारत की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा कई दिग्गज नेताओं जीत की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वीडियो संदेश जारी करते टीम इंडिया को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा, "इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासी आपके शानदार प्रदर्शन को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन देश के गांव, गली महल्लों में आपने सबका दिल जीत लिया है।"

राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। ब्लू में शानदार पुरुषों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।"

खरगे ने दी बधाई

कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स परपोस्ट कर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। कांग्रेस ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्डकप जीत लिया है। पूरे देश को टीम इंडिया पर नाज़ है. हर खिलाड़ी ने देश को गौरवान्वित किया है।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने कहा, "रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद जीता. मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह चमके। इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है। आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा। हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।"

Created On :   29 Jun 2024 6:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story