पीएम मोदी की स्पीच: 'मौसी', 99 मार्क्स, बालक बुद्धि का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा, खटाखट वाले बयान पर पीएम ने कुछ यूं कसा तंज

मौसी, 99 मार्क्स, बालक बुद्धि का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा, खटाखट वाले बयान पर पीएम ने कुछ यूं कसा तंज
  • पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया
  • पीएम ने राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
  • पुराने अंदाज में बोलते नजर आए पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान उनके निशाने पर विपक्ष और कांग्रेस रही। इंडिया गठबंधन सदन में हल्ला करता रहा। लेकिन पीएम मोदी अपने ही अंदाज में बोलते नजर आए। ऐसे में आइए जानते हैं कि पीएम मोदी की आज के भाषण की दस खास बातें। जिन पर उन्होंने विपक्ष और कांग्रेस को घेरा।

2014 से पहले के हालात पर पीएम ने की चर्चा

लोकसभा में अपने शुरुआती भाषण में पीएम मोदी ने कहा- हम 2014 में जब पहली बार जीतकर आए थे, तो चुनाव के अभियान में भी हमने कहा था कि करप्शन के प्रति हमारा जीरो टॉलरेंस रहेगा। भ्रष्टाचार के प्रति हमारी इसी नीति के कारण देश ने हमें आशीर्वाद दिया है। 2014 से पहले, ऐसे समय थे जब आतंकवादी कहीं भी हमला करने के लिए स्वतंत्र थे, जब निर्दोष लोगों की जान जाना आम बात थी, जब हिंदुस्तान के हर कोने को निशाना बनाया जाता था, और सरकारें चुप रहने के अलावा कुछ नहीं करती थीं! लेकिन 2014 के बाद,ये नया हिन्दुस्तान घर में घुस कर मारता है।

370 पर विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने कहा- आज देश का एक-एक नागरिक जानता है कि अपनी सुरक्षा के लिए भारत कुछ भी कर सकता है। अनुच्छेद 370 की पूजा करने वाले लोगों ने, वोटबैंक की राजनीति को हथियार बनाने वालों ने, जम्मू-कश्मीर के ऐसे हालात कर दिए थे कि भारत का संविधान जम्मू-कश्मीर की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकता था। 370 के जमाने में सेनाओं पर पत्थर चलते थे और लोग निराशा में डूबकर कहते थे कि अब जम्मू-कश्मीर में कुछ नहीं हो सकता।

पीएम मोदी ने कहा- अच्छा होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकारती, जनता-जनार्दन के आदेश को सिर-आंखों पर चढ़ाती, आत्म-मंथन करती। लेकिन ये तो शीर्षासन करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस और उसका इकोसिस्टम दिन-रात हिंदुस्तान के नागरिकों के मन में ये प्रस्थापित करने की कोशिश कर रहा है कि उन्होंने हमें हरा दिया है। ऐसा लग रहा है कि आजकल कांग्रेस में छोटे बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है।

99 सीट लाने पर कांग्रेस को घेरा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- एक किस्सा याद आ रहा है। 99 मार्क्स लेकर एक बालक घमंड में घूम रहा था और सबको दिखाता था कि देखो कितने मार्क्स आए हैं। लोग भी 99 सुनकर उसे शाबाशी देते थे और हौंसला बढ़ाते थे। फिर उनके टीचर ने बताया कि ये 100 में से नहीं 543 में से 99 लाया है। अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

'मौसी' के बहाने कांग्रेस पर किया वार

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी ने 'शोले' फ़िल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। उसमें एक मौसी जी थीं। तीसरी बार ही तो हारे हैं, पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना। अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, पर हीरो तो है ना। अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है, पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है।

कांग्रेस हुई परजीवी- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी 2024 से एक परजीवी कांग्रेस के रूप में जानी जाएगी। 2024 से जो कांग्रेस है, वो परजीवी कांग्रेस है और परजीवी वो होता है जो जिस शरीर के साथ रहता है, उसी को ही खाता है। कांग्रेस भी जिस पार्टी के साथ गठबंधन करती है, उसी के वोट खा जाती है और अपनी सहयोगी पार्टी की कीमत पर वो फलती-फूलती है। यह मैं तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं।

कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट- पीएम

पीएम मोदी ने कहा- जहां-जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट थी, जहां कांग्रेस मेजर पार्टी थी, वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है। लेकिन जहां वो किसी का पल्लू पकड़ के चलते थे, ऐसे राज्यों में उनका स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है। कांग्रेस की 99 सीटों में से ज्यादातर सीटें उनके सहयोगियों ने जिताया है और इसलिए कह रहा हूं कि ये परजीवी कांग्रेस है।

16 राज्यों में कांग्रेस का वोट शेयर गिरा- पीएम

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा- 16 राज्यों में कांग्रेस जहां अकेले लड़ी, वहां उसका वोट शेयर गिर चुका है। गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, तीन राज्यों में जहां कांग्रेस अपने दम पर लड़ी और वहां 64 में से सिर्फ 2 सीट जीत पाई है। इसका साफ मतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी और अपने सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया है। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के जो वोट खाए हैं, अगर वो न खाए होते तो लोकसभा में उनके लिए इतनी सीटें जीत पाना भी बहुत मुश्किल था। ये देश का दुर्भाग्य है कि हिन्दुस्तान पर छह दशक तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी हुई है। ये दक्षिण में जाकर उत्तर के लोगों के खिलाफ बोलते हैं, ये उत्तर में जाकर पश्चिम के खिलाफ जहर उगलते हैं। इन्होंने भाषा के आधार पर बांटने की हर कोशिश की है।

कांग्रेस फैला रही है अराजकता- पीएम

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस देश के एक हिस्से के लोगों को दूसरे हिस्से के लोगों से हीन बताकर अराजकता फैलाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस आर्थिक आधार पर भी राज्यों में अराजकता फैलाने का काम कर रही है। जिस तरह से उनके राज्यों में कदम उठा रहे हैं, वह रास्ता आर्थिक अराजकता की ओर जाने वाला है।

सदन में पीएम ने आगे कहा कि तुलसीदास जी कह गए हैं- झूठई लेना, झूठई देना, झूठई भोजन, झूठ चबेना। कांग्रेस ने झूठ को राजनीति का हथियार बनाया। कांग्रेस के मुंह झूठ लग गया है, जैसे वो आदमखोर एनिमल होता है न, जिसके मुंह पर लहू लग जाता है, वैसे ही कांग्रेस के मुंह झूठ का खून लग गया है।

खटाखट वाले बयान पर पीएम का जवाब

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खटाखट वाले बयान पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया है। माताओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ बोला, माताओं-बहनों के दिल को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है। EVM को लेकर झूठ, संविधान को लेकर झूठ, राफेल को लेकर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ, हर तरह का झूठ इन्होने बोला है। हौसला तो इतना बढ़ गया कि कल सदन को भी गुमराह करने का प्रयास हुआ। अग्निवीर को लेकर भी यहां झूठ बोला गया।

दरअसल, राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 रुपये देंगे। साथ ही, यह राशि महिलाओं के खाते में सीधे 1 जुलाई से ट्रांसफर किए जाएंगे। हालांकि, अभी कांग्रेस की केंद्र में सरकार नहीं बन पाई है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि खटाखट, खटाखट, खटाखट देश की गरीब महिलाएं अमीर हो जाएंगी।

हिंदू आतंकवादी शब्द गढ़ने की कोशिश की- पीएम

पीएम मोदी ने कहा- ये वो लोग हैं जिन्होंने हिंदू आतंकवाद ये शब्द गढ़ने की कोशिश की थी। इनके साथी हिंदू धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया ऐसे शब्दों से करें, ये देश कभी माफ नहीं करेगा। एक सोची-समझी साजिश के तहत इनके पूरे इकोसिस्टम ने हिंदू परंपरा को नीचा दिखाने, अपमानित करने और मजाक उड़ाने का फैशन बना दिया है। निजी राजनीतिक स्वार्थ के लिए ईश्वर के रूपों का इस तरह से खेल, ये देश कैसे माफ़ कर सकता है। सदन में कल का दृश्य देखकर अब हिंदू समाज को सोचना पड़ेगा कि क्या ये अपमानजनक बयान कोई संयोग है या बड़े प्रयोग की तैयारी है।

कांग्रेस ने सेना को किया कमजोर- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कौन नहीं जानता कि नेहरू जी के समय देश की सेनाएं कितनी कमजोर थीं। कांग्रेस ने लाखों करोड़ के घोटाले करके देश की सेनाओं को कमजोर किया है। इन्होंने देश आजाद हुआ तब से भ्रष्टाचार की परंपरा बनाई। जीप घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, बोफोर्स घोटाला हो, इन सारे घोटालों ने सेना की ताकत को बढ़ने से रोका है। वह भी एक वक्त था जब कांग्रेस के जमाने में हमारी सेनाओं के पास बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं होते थे। सत्ता में रहते हुए सेना को कमजोर किया ही किया, विपक्ष में जाने के बाद भी सेना को कमजोर करने के लगातार प्रयास होते रहे। जब कांग्रेस सरकार में थी, फाइटर जेट नहीं लिए और जब हमने कोशिश की तो कांग्रेस हर तरह की साजिश पर उतर आई। फाइटर जेट एयरफोर्स तक न पहुंच पाए, इसके लिए हर तरह की साजिश की गई।

Created On :   2 July 2024 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story