बड़ा फैसला: कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सरकारी अस्पताल के बाहर तैनात होंगे हथियारबंद जवान

कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सरकारी अस्पताल के बाहर तैनात होंगे हथियारबंद जवान
  • छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला
  • सरकारी अस्पताल के बाहर तैनात होंगे हथियारबंद जवान
  • कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद हरकत में सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम विष्णुदेव साय ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा की जाएगी। इसके लिए सरकारी अस्पतालों के बाहर हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवान तैनात किए जाएंगे।

हरकत में आई सरकार

यह फैसला लेने का मुख्य कारण यह है कि प्रदेश के अस्पतालों और वहां काम कर रहे कर्मचारियों की सुरक्षा में मजबूती लाया जाए। हाल ही में हुए कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक मेडिकल छात्रा के साथ हुई दरिंदगी की घटना के चलते छत्तीसगढ़ सीएम को यह फैसला लेना पड़ा है। कोलकाता में हुए बर्बरता की इस घटना ने सभी का दिल दहला दिया है। इस घटना के बाद से अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर सभी की चिंताएं भी बढ़ गई है।

एक्शन में आई छत्तीसगढ़ सरकार

मुख्यमंत्री के निर्देश के तुरंत बाद ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी रायपुर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया। साथ ही, वहां की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया और अस्पताल प्रशासन को सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने का निर्देश दिया।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में मेडिकल स्टूडेंट के साथ हुए बर्बरता की घटना ने देश के हर व्यक्ति को दहला के रख दिया है। इस घटना के बाद से ही देशभर के डॉक्टरों ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की मांग के लिए बड़े स्तर पर हड़ताल किया था, जोकि सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद समाप्त हुई थी। डॉक्टरों के किए गए सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने काफी तेजी से एक्शन लेते हुए यह फैसला लिया है।

Created On :   22 Aug 2024 5:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story