Chandrapur News: महाराष्ट्र चुनाव, बस इतना सा ख्वाब है…बनना है आज का एमएलए

महाराष्ट्र चुनाव, बस इतना सा ख्वाब है…बनना है आज का एमएलए
  • डाक्टर, प्राध्यापक, वकील, इंजीनियर से लेकर पूर्व पुलिस अधिकारी कतार में
  • कुछ अच्छा कर गुजरने की चाहत में राजनीति की ओर कदम
  • टिकट पाने की होड़ मची

Chandrapur News इस विधानसभा चुनाव में कुछ डाक्टर, प्राध्यापक, वकील, इंजीनियर से लेकर पूर्व पुलिस अधिकारी तक विधायक बनने का सपना मन में संजोये टिकट के लिए कतार में लगे हुए हैं। सभी का कहना है कुछ अच्छा कर गुजरने की चाहत में वे राजनीति की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। यही वजह है कि चंद्रपुर जिले के विविध क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक उच्च शिक्षित नए चेहरों ने कांग्रेस, भाजपा समेत विविध दलों से टिकट मांगी है। इतना ही नहीं वे अपने स्तर पर चुनाव कार्य में भी जुट चुके हैं। इनमें डाक्टरों की संख्या अधिक है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या राजनीतिक दल विविध क्षेत्र के इन उच्च शिक्षित नए चेहरों को चुनाव अखाड़े में उतरने का मौका देंगे?

गौरतलब है कि, चंद्रपुर जिले में राजुरा, चंद्रपुर, बल्लारपुर, वरोरा, चिमूर, ब्रह्मपुरी इस प्रकार कुल 6 विधानसभा क्षेत्र हैं। लोकसभा चुनाव में चंद्रपुर में कांग्रेस के बेहतरीन प्रदर्शन और हर विधानसभा में मिली रिकार्ड लीड के कारण कांग्रेस का दरवाजा खटखटाने वालों की संख्या अधिक है। विधानसभा निहाय बात करें तो चंद्रपुर में कांग्रेस से डॉ.दिलीप कांबले, एड.प्रशांत रामटेके, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी सुधाकर अंभोरे ने टिकट मांगी है। विधानसभा चुनाव लड़ने के मंसूबे लिए एड.राहुल घोटेकर ने हाल ही में भाजपा से इस्तीफा दिया है और अब तक किसी पार्टी का दामन नहीं थामा है। लेकिन वे भी कांग्रेस की टिकट पाने की होड़ में होने की चर्चा है। बल्लारपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस से डॉ.अभिलाषा गावतुरे और पिछले उम्मीदवार डॉ.विश्वास झाडे ने टिकट मांगी है। इसके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता व इको-प्रो के अध्यक्ष पर्यावरण प्रेमी बंडू धोतरे ने भी कांग्रेस से टिकट की मांग की है। एड.अंजलि सालवे ने एनसीपी (शरद गुट) से टिकट की मांग की है।

वरोरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से डा.चेतन खुटेमाटे, डॉ.हेमंत खापने, एड.पुरूषोत्तम सातपुते, प्रा.विजय बदखल ने कांग्रेस से टिकट मांगी है। राजुरा से इंजीनियर भूषण फुसे चुनाव लडने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इन नए चेहरे के अलावा वरोरा से डा.आसावरी देवतले, डॉ.विजय देवतले, इंजीनियर रमेश राजुरकर, बल्लारपुर से एड.प्रकाश पाटील मारकवार, राजुरा से एड.संजय धोटे यह पुराने दिग्गज भी कांग्रेस, भाजपा जैसे विविध दलों के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। विगत दिनों ही राजुरा से पूर्व विधायक एड.वामनराव चटप को स्व.भा.प और चिमुर से डॉ.सतीश वारजुकर को कांग्रेस से उम्मीदवारी घोषित हो चुकी है।

Created On :   26 Oct 2024 1:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story