महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: NCP-SCP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 9 और उम्मीदवारों का ऐलान, स्वरा भास्कर के पति को भी मिला टिकट

NCP-SCP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 9 और उम्मीदवारों का ऐलान, स्वरा भास्कर के पति को भी मिला टिकट
  • 20 नवंबर को राज्य में होंगे चुनाव
  • एनसीपी-एससीपी ने जारी की तीसरी लिस्ट
  • 9 और उम्मीदवारों को मिला टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शरद पवार की पार्टी एनसीपी (एसपी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 9 और उम्मीदवारों को टिकट मिला है। इस लिस्ट में अणुशक्ति नगर से फहाद अहमद को टिकट मिला है। इससे पहले फहाद अहमद समाजवादी पार्टी के नेता थे। लेकिन अब वह एनसीपी एसपी का दामन थाम चुके हैं।

वहीं एनसीपी-एससीपी में शामिल होने के बाद फहाद अहमद ने कहा, "मैं पहले नेतृत्व दल से मुलाकात करूंगा उसके बाद कुछ कहूंगा। एनसीपी-एससीपी की विचारधारा समाजवादी पार्टी की विचारधारा से अलग नहीं है। मैं शरद पवार साहब का धन्यवाद करूंगा कि उन्होंने अखिलेश यादव से पूछा और कहा कि हम फहाद का नाम एनसीपी-एससीपी के चिन्ह के साथ घोषित करना चाहते हैं।"

इन नेताओं को मिला टिकट

एनसीपी-एससीपी ने करंजा सीट से ज्ञायक पटणी, हिंगणघाट से अतुल वांदिले, हिंगणा से रमेश बंग, अणुशक्तिनगर से फहाद अहमद, चिंचवड से राहुल कलाटे, भोसरी से अजित गव्हाणे, माझलगाव से मोहन बाजीराव जगताप, परली से राजेसाहेब देशमुख और मोहोल से सिद्धी रमेश कदम को टिकट दिया है।

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने शनिवार (26 अक्टूबर) को 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। पार्टी ने 24 अक्टूबर को पहली लिस्ट में 45 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। जिसके बाद आज यानी 27 अक्टूबर को 9 और उम्मीदवारों को टिकट मिला है।

20 नवंबर को राज्य में होंगे चुनाव

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। राज्य में महायुति और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है।

Created On :   27 Oct 2024 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story