महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों को दिया टिकट, डिप्टी सीएम फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों को दिया टिकट, डिप्टी सीएम फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से लड़ेंगे चुनाव
  • 20 नवंबर को होंगे महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • बीजेपी ने जारी की 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पार्टी ने 99 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पार्टी ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम से टिकट दिया है। वहीं, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इसके अलावा बीजेपी ने गिरीश महाजन जामनेर से, सुधीर मुनगंटीवार बल्लारपुर से, श्रीजया अशोक चव्हाण भोकर से, आशीष शेलार वांड्रे वेस्ट से, मंगल प्रभात लोढ़ा मालाबार हिल से टिकट दिया है। कोलाबा से राहुल नार्वेकर, सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

इन नेताओं को मिला टिकट

बीजेपी ने गोंदिया से विनोद अग्रवाल, अमगांव से संजय हनवंतरावस आर्मोरी से कृष्णा दामाजी गजबे, भोकर से जया अशोक चव्हाण, नायगांव से राजेश संभाजी पवार, मुखेड़ से तुषार राठौड़, रालेगांव से अशोक रामाजी उइके, यवतमाल से मदन मधुकरराव, किनवट से भीमराव रामजी केरम, देवली सीट से राजेश बकाने, हिंगणघाट से समीर त्र्यंबकराव कुणाावार, वर्धा से पंकज भोयर, हिंगना से समीर दत्तात्रेय मेघे, नागपुर साउथ से मोहन गोपालराव माते, बल्लारपुर से सुधीर सच्चिदानंद मुनगंटीवार, चिमूर से बंटी भांगड़िया, वानी से संजीवरेड्डी बापुराव, नागपुर ईस्ट से कृष्णपंचम खोपड़े, तिरोरा से विजय भरतलाल को चुनावी मैदान में उतारा है।

इसके अलावा बीजेपी ने भुसावल से संजय वामन सावकारे, जलगांव सिटी से सुरेश दामू भोले, चालीसगांव सीट से मंगेश रमेश चव्हाण, शहादा विधानसभा सीट से राजेश उदेसिंह पाडवी, नंदुरबार से विजयकुमार कृष्णराव गावित को, धामंगांव रेलवे से प्रताप जनार्दन, अचलपुर से प्रवीण तायडे, धुले सिटी से अनूप अग्रवाल को, सिंदखेड़ा से जयकुमार जितेंद्र सिंह रावल, अकोला ईस्ट से रणधीर प्रल्हादराव सावरकर, शिरपुर से काशीराम वेचन पावरा, रावेर से अमोल जावले, जामनेर से गिरीश दत्तात्रेय महाजन, चिखली से श्वेता विद्याधर महाले, खामगांव से आकाश पांडुरंग फुंडकर, जलगांव (जामोद) से संजय श्रीराम कुटे को उम्मीदवार बनाया है।

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

बता दें कि, महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य में बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। ये सभी दल महायुति यानि एनडीए के तहत राज्य में चुनाव लड़ रहे हैं।

जानें पिछले चुनाव में कैसा रहा बीजेपी का प्रदर्शन

बता दें कि, बीजेपी ने महाराष्ट्र में साल 2019 के विधानसभा चुनाव में 152 सीटों पर चुनाव लड़ा था। वहीं, उस वक्त अविभाजित शिवसेना ने 124 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसके अन्य 12 सीटों पर एनडीए के सहयोगी दल ने चुनाव लड़ा था। जिसमें बीजेपी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि, इस दौरान बीजेपी को 17 सीटों का नुकसान झेलना पड़ा था। इस बार भी बीजेपी 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। हालांकि, अभी महायुति में सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल आंकड़े सामने नहीं आए हैं।

Created On :   20 Oct 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story