राजस्थान उपचुनाव 2024: बीजेपी ने झुंझुनूं सीट से उतारा अपना भरोसेमंद प्रत्याशी राजेंद्र भाम्बू, जानें क्यों छोड़कर आए कांग्रेस से बीजेपी

  • बीजेपी ने राजस्थान उपचुनाव में अपने सात प्रत्याशियों का नाम कर दिया है ऐलान
  • झुंझुनूं सीट से राजेंद्र भाम्बू पर दिखाया भरोसा
  • कौन हैं राजेंद्र भाम्बू?

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 06:23 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान की सात सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए बीजेपी ने अपने 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें झुंझुनूं सीट के साथ-साथ छह और सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। बीजेपी ने पहले भी साल 2018 में राजेंद्र भाम्बू को मैदान में उतारा था। उसके बाद साल 2023 में भाम्बू ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 42 हजार से ज्यादा वोट पाकर अपनी ताकत दिखाई थी। जिसके बाद एक बार फिर से बीजेपी राजेंद्र भाम्बू पर अपना भरोसा दिखा रही है।

कांग्रेस में रहने के बाद बीजेपी का थामा हाथ

राजेंद्र भाम्बू कांग्रेस से चिड़ावा पंचायत समिति के उप प्रधान रह चुके हैं। जिसके बाद इन्होंने साल 2018 में बीजेपी ज्वॉइन की। बाद में भाम्बू ने बीजेपी के जिला महामंत्री और बीजेपी जिला उपाध्यक्ष के तौर पर काम किया था। साल 2023 में भाम्बू को बीजेपी से टिकट नहीं दी गई थी। जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा जिसमें उनको 42 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।

कौन हैं राजेंद्र भाम्बू?

राजेंद्र भाम्बू बगड़ इलाके के नारनौद गांव में रहने वाले हैं। इन्होंने अपनी दसवीं और बारवीं परीक्षा में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। इसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की। बीए पास भाम्बू सार्वजनिक निर्माण विभाग में ठेकेदार हैं। भाम्बू काफी लंबे समय से राजनीति में सक्रीय रूप में काम कर रहे हैं। इन्होंने अपना राजनीतिक सफर कांग्रेस पार्टी के साथ शुरू किया था लेकिन उसके बाद साल 2018 में इन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली।

झुंझुनूं पर कांग्रेस का रहा है दबदबा

झुंझुनूं विधानसभा सीट पर चार बार से कांग्रेस जीतती आ रही है। इस सीट पर कांग्रेस के जाने माने नेता शीशराम ओला के परिवार का दबदबा रहा है। पिछली चार बार से यहां पर शीशराम के बेटे बृजेन्द्र ओला यहां से विधायक बनते आ रहे हैं। जिसके बाद लोकसभा चुनाव जीतकर ओला चुनाव लड़कर सांसद बन गए। जिसके बाद यहां की विधायक की सीट खाली हो गई है जिसके बाद कांग्रेस ओला के परिवार से ही किसी सदस्य को उतार सकती है। वहीं कांग्रेस से पहले बीजेपी ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। जिससे ये तय है की बीजेपी कांग्रेस की जोरदार टक्कर देखी जा सकती है।

अविनाश गहलोत का बड़ा दावा

भाम्बू को टिकट मिलने के बाद उस जिले के प्रभारी समाज कल्याण मंत्री अविनाश गहलोत ने दावा किया है कि, झुंझुनूं का उपचुनाव भाजपा बड़े पैमाने पर जीतेगी। बीजेपी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए ही बीजेपी ने झुंझुनूं सीट से राजेंद्र भाम्बू को टिकट दिया है। जिसके बाद भाम्बू ने कहा कि, वे झुंझुनूं विधानसभा के विकास के लिए काम करेंगे। 

Tags:    

Similar News