एटीएस जांच में खुलासा: 40 से 50 लाख रुपए में बिका नीट का पेपर, धाराशिव के रास्ते दिल्ली भेजा जा रहा था पैसा

  • लातूर, नांदेड़ में रैकेट
  • एटीएस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-24 15:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नांदेड़। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से लिया गया नीट का पेपर करीब 40 से 50 लाख रुपए में बिका है, ऐसा चौंकाने वाला खुलासा पुलिस जांच में सामने आया है। जांच में पता चला है कि, लातूर, नांदेड़ और दिल्ली के लोग इस रैकेट को संचालित कर रहे थे। इस मामले में लातूर के 2 और नांदेड़ के एक शिक्षक समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जांच में पता चला कि सारा पैसा धाराशिव के रास्ते दिल्ली जा रहा था। नांदेड़ एटीएस की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। खबर कि, इस मामले में एक शिक्षक फरार हो गया है।

दोनों शिक्षक लातूर में निजी कोचिंग क्लास के संचालक भी हैं। इस पेपर लीक मामले में लातूर के दो और जिला परिषद शिक्षक और मूल निवासी देगलूर जिला नांदेड़ और एक दिल्ली में के एक ऐसे चार आरोपियों के खिलाफ रविवार देर रात लातूर के शिवाजी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया। इनमें एक शिक्षक लातूर और दूसरा सोलापुर में काम करता है। दोनों जिला परिषद स्कूलों में शिक्षक हैं।

संजय जाधव बोथी टांडा तालुका चाक़ूर सोलापुर के टाकली जिला परिषद प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत है। लातूर के अंबाजोगाई रोड निवासी जलील उमरखां पठाण कातपुर जिला परिषद स्कूल, लातूर में शिक्षक है। ये दोनों लातूर में प्राइवेट कोचिंग क्लास चला रहे थे। नांदेड़, लातूर में NEET और JEE की तैयारी करने वाले छात्रों की संख्या बहुत अच्छी है। इसलिए यहां प्राइवेट कोचिंग क्लासेज की संख्या बढ़ती जा रही है। इस संबंध में एटीएस टीम द्वारा जांच शुरू करने के बाद यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

लातूर, नांदेड़ में रैकेट

पेपर लीक मामले में एटीएस  के पुलिस सब-इंस्पेक्टर अवेज काजी की शिकायत के मुताबिक संजय तुकाराम जाधव उम्र 40 साल निवासी लातूर, जलीलखान उमरखान पठाण उम्र 34 साल निवासी लातूर, ईरन्ना मष्णाजी कोनगलवार मूल निवासी देगलूर जिला नांदेड ह.मु.आईटीआई उमरगा जि.धाराशिव और गंगाधार निवासी दिल्ली इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। यह मामला केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कानून के तहत दर्ज किया गया है। 

Tags:    

Similar News