वीमेंस टी20 वर्ल्डकप: फटाफट क्रिकेट के मेगा इवेंट का हुआ आगाज, पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को हराया

  • वीमेंस टी20 विश्वकप का हुआ आगाज
  • बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया पहला मुकाबला
  • बांग्लादेश ने 16 रनों से दर्ज की जीत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 17:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वीमेंस टी20 वर्ल्डकप 2024 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बांग्लादेश और स्कॉट्लैंड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने 16 रन से जीत दर्ज की। टीम के लिए रितु मोनी ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवरों में केवल 15 रन देकर दो विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 119 रन बनाए, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 103 रन ही बना सकी।

पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम के लिए साथी रानी और मुर्शिदा खातून ने पारी की शुरूआत की। रानी ने 32 गेंदों में 29 रन बनाए। वहीं, मुर्शिदा 12 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन सोभना ने बनाए। उन्होंने 38 गेंदों में 36 रनों की उपयोगी पारी खेली। ताज नेहर खाता तक नहीं खोल पाईं. कप्तान निगर सुल्ताना ने 18 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने इस तरह 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के साथ 119 रन बनाए।

120 रनों के लक्ष्य का पीछा उतरी स्कॉटलैंड की 103 रन ही बना सकी और 16 रन से मैच हार गई। स्कॉटलैंड की तरफ से केवल सारा ब्राइस ही बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना कर पाईं। उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए और नॉट आउट रहीं।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के ग्रुप में भारत की टीम

यूएई में खेले जा रहे वीमेंस वर्ल्डकप में 10 टीमें खेल रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। दोनों ग्रुपों में 5-5 टीमें हैं। भारत ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ ग्रुप-ए में है। 17 दिन तक चलने वाले क्रिकेट इस महाकुंभ में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। 20 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

टीम इंडिया के वर्ल्डकप रिकॉर्ड की बात करें तो टीम ने आज तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है। 8 विश्वकप में से 6 ऑस्ट्रेलिया ने जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने एक-एक बार वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया है।

Tags:    

Similar News