फ्रॉड: पुलिस के हत्थे चढ़ा उपमुख्यमंत्री का फर्जी पीए , नायब तहसीलदार के साथ की ऑनलाइन ठगी

पुलिस के हत्थे चढ़ा उपमुख्यमंत्री का फर्जी पीए , नायब तहसीलदार के साथ की ऑनलाइन ठगी
  • चंद्रपुर के कोरपना का निकला ठगबाज
  • आरोपी काे पकड़ने अलग-अलग कई दल बनाए थे
  • फर्जी कागजात बनाकर ठगी करने के मामले हैं दर्ज

डिजिटल डेस्क, महागांव (यवतमाल)। खुद काे उपमुख्यमंत्री का पीए बताकर महागांव तहसील के नायब तहसीलदार गोदाजी राठोड़ के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी करनेवाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा है। आरोप है कि वह फर्जी पीए बनकर जालसाजी करता था। उसके खिलाफ इससे पहले के दो मामले दर्ज हैं। आरोपी का नाम चंद्रपुर जिले की कोरपना तहसील के पिंपरी निवासी प्रफुल उर्फ अनिल चांदेकर(32) है।

पुलिस ने इस आरोपी काे पकड़ने के लिए अलग-अलग कई दल बनाए थे। उसी के आधार पर कोरपना से दबोचा गया है। उसने उपमुख्यमंत्री का कथित पीए खुद को बताकर 71 हजार मांगे थे। इसमें के 2 हजार रुपए आॅनलाइन भेज दिए गए थे। यह राशि भेजने के बाद वह फर्जी होने की बात गोदाजी को समझ में आयी थी। इसके बाद उन्होंने उक्त शिकायत की थी। इसके आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 318(4), 319(2) भारतीय न्याय सहिता के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी। यह कार्रवाई साइबर सेल के एपीआई अमोल पुरी, माधव पुरी, पीएसआई रावसाहब बुधवंत, प्रशांत झोड, निलेश भुसे, पीएसआई सागर अन्नमवार, विलास व्यवहारे, संतोष जाधव ने की।

आरोपी का एक दिन का पीसीआर : आरोपी प्रफुल उर्फ अनिल चांदेकर के मामले की जांच करने के लिए पुलिस ने ज्यादा दिन का पीसीआर मांगने के लिए महागांव के जज से अनुरोध किया था। मगर जज ने इस मामले में एक दिन का पीसीआर दिया। -धनराज निले, एपीआई (थानेदार) महागांव

इससे पहले भी दो बार कर चुका है धोखाधड़ी : उपमुख्यमंत्री के पीए के नाम से फोन कॉल कर नायब तहसीलदार से पैसे मांगने के मामले में गिरफ्तार आरोपी इसके पूर्व भी फर्जी कागजात बनाकर ठगी करने के मामले नामजद है। साथ ही चेक बाउन्स का मामला दर्ज है। साथ ही प्रतिष्ठित व्यक्ति के नाम का इस्तेमाल कर ऐसी वारदात को अंजाम देने की लत है। ऐसी ठगी के और भी मामले सामने आ सकते हैं। यह जानकारी पुलिस विभाग ने दी है।

Created On :   4 July 2024 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story