दर्दनाक हादसा: चारधाम यात्रा पर आए 2 विदेशी श्रद्धालुओं की मौत, गाड़ी पर पहाड़ी से गिरा पत्थर

  • घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया
  • सहस्त्रताल ट्रैकिंग: अब तक 9 ट्रैकर्स की मौत, 13 का रेस्क्यू

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-06 14:15 GMT

डिजिटल डेस्क, रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश- बद्रीनाथ हाईवे पर नरकोट के पास एक बड़ा हादसा हुआ है। रुद्रप्रयाग से 5 किमी पहले पहाड़ी से गिरे बड़े बोल्डर की चपेट में आकर 2 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 7 यात्री घायल हो गए। सभी यात्री अमेरिका के न्यूयार्क के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। यात्री बद्रीनाथ की यात्रा करने के बाद ऋषिकेश की ओर लौट रहे थे।

हादसा बुधवार शाम का बताया जा रहा है। जब सभी प्रवासी भारतीय भगवान बद्रीनाथ के दर्शन कर ऋषिकेश लौट रहे थे। इस दौरान रुद्रप्रयाग से पहले नरकोट के पास पहाड़ी से भारी बोल्डर उनके टेंपो ट्रैवलर पर गिर गया। बोल्डर इतना बड़ा था कि टेंपो ट्रैवलर की छत तोड़कर सीधे अंदर घुस गया। इसमें न्यूयार्क में रहने वाले भारतीय अमित सिकंदर (62) और बुद्धदेव मजूमदार (74) की मौके मौत हो गई। जबकि अन्य 7 लोगों को भी चोट आई हैं।

घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया

सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंची और टेंपो ट्रैवलर में फंसे लोगों को बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल लोगों को पुलिस ने रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। इसके अलावा जो प्रवासी भारतीय टेंपो ट्रैवलर में सवार थे, वह हादसे के बाद पूरी तरह से घबराए हुए।

सहस्त्रताल ट्रैकिंग: अब तक 9 ट्रैकर्स की मौत, 13 का रेस्क्यू

उत्तरकाशी के सहस्त्रताल ट्रैकिंग पर गए 9 ट्रैकर्स की मौत हो गई है। जिला प्रशासन ने देर रात इसकी पुष्टि की है। जिनमें से बुधवार दोपहर तक पांच शवों को बाहर निकल गया है। वहीं गुरुवार को रेस्क्यू अभियान चलाकर ट्रैकिंग रूट से चार शव बरामद कर लिया। टीम ने सभी 9 शव बरामद कर लिए हैं। जबकि 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है।

Tags:    

Similar News