पुलगांव: पोचमार्ग की चौड़ाई 30 मीटर करनी है, हो रही है 13 मीटर, राजमार्ग अधिकारी को ज्ञापन

  • कम जगह में नाली भी बनाई जा रही
  • नाली का काम बंद करने पुलगांव कृउबास ने दिया राष्ट्रीय राजमार्ग को ज्ञापन
  • देवली शहर से गए पोचमार्ग की चौड़ाई 30 मीटर है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-14 14:49 GMT

डिजिटल डेस्क, पुलगांव. देवली शहर से गए पोचमार्ग की चौड़ाई 30 मीटर है, बावजूद 13 मीटर में मार्ग व नाली का काम किया जा रहा हैं, परंतु इस छोटे मार्ग के कारण माल यातायात करनेवाले वाहनों की भीड़ से यह मार्ग परेशानी का कारण बन सकता हैं। इस मार्ग पर जाम लगकर हादसे की संभावना नकारी नहीं जा सकती है। जिससे इस निर्माण कार्य पर सवाल उठाते हुए पुलगांव कृषि उपज बाजार समिति ने इस संदर्भ में जिलाधिकारी के माध्यम से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को ज्ञापन देकर मार्ग की चौड़ाई बढ़ाकर नाली का काम रद्द करने की मांग की हैं। यहां बता दें कि, पुलगांव कृषि उपज बाजार समिति का देवली में बड़ा सबयार्ड है। उसके सामने करीब चार किमी पोचमार्ग विश्रामगृह से यशोदा नदी के पुल तक मार्ग का काम शुरू है। इस मार्ग पर 25 से 30 मीटर की हद होकर केवल 13 मीटर जगह में मार्ग व नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है। कृषि उपज बाजार समिति देवली सबयार्ड में प्रतिवर्ष करीब प्रतिदिन 900 से 1000 वाहन कपास, अनाज विक्री के लिए लाते हैं। इस मार्ग समीप एमआइडीसी में श्रीकृष्ण जिनिंग, नरसाई जिनिंग, संजय इंडस्ट्रीज, देवली एग्रो इंडस्ट्रीज, मधु इंडस्ट्रीज व अशोक इंडस्ट्रीज होकर वे मार्केट में कपास उपज की नीलामी द्वारा खरीदी करते हैं।

यह पोचमार्ग विश्रामगृह से यशोदा नदी के पुल तक होकर काम सनराइज कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। यह पोचमार्ग 10 मीटर में तथा डेढ़-डेढ़ मीटर में दोनों तरफ नालिया याने 13 मीटर में काम शुरु है। जिससे इस मार्ग के कारण माल यातायात करनेवाले वाहनों को परेशानी हो सकती है। साथ ही हादसा होने की भी संभावना नकारी नहीं जा सकती है। अगर ऐसी कोई घटना होती है तो उसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के संबंधित अधिकारी जिम्मेदार रहेंगे। जिससे तुरंत नाली का काम रद्द कर मार्ग का चौड़ाईकरण करने की मांग पुलगांव कृउबास द्वारा दिए गए ज्ञापन से दी गई है।

शहर में मार्ग चौड़ाईकरण के चलते हटाया अतिक्रमण

हिंगणघाट शहर में मार्ग चौड़ाईकरण का कार्य चल रहा है। जिसके तहत गुरुवार को डाॅ.बाबासाहब आंबेडकर चौक से उपविभागीय कार्यालय चौक परिसर तक सड़क किनारे किया गया अतिक्रमण हटाया गया। नगर परिषद एवं सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग ने संयुक्त रुप से अतिक्रमण पर गजराज चलाया। इस दौरान इस मार्ग पर सड़क किनारे लगे व्यवसायियों के दुकानों का पक्का निर्माण कार्य जेसीबी से तोड़ा गया। इस दौरान किसी तरह का विवाद न हो इस उद्देश्य से पुलिस का कड़ा बंदोबस्त रहा। यहां बता दें कि, डाॅ बाबासाहब आंबेडकर चौक से उपविभागीय कार्यालय चौक तक मार्ग का निर्माणकार्य जारी है, परंतु सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण से काम में बाधा निर्माण हो रही थी। व्यवसायियों को सूचना देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं निकालने से नगर परिषद व सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।


Tags:    

Similar News