एक सप्ताह में दूसरे वाहन चोर गिरोह का खुलासा - सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंची पुलिस  

 एक सप्ताह में दूसरे वाहन चोर गिरोह का खुलासा - सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंची पुलिस  

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-15 12:49 GMT
 एक सप्ताह में दूसरे वाहन चोर गिरोह का खुलासा - सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंची पुलिस  

चोरी की 5 बाइक, एक कार सहित आरोपी पकड़ा, गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस
डिजिटल डेस्क  पलेरा/टीकमगढ़ ।
जिले में बाइक चोरी की घटनाओं में इजाफा होने के बाद अब पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दी है। एसपी प्रशांत खरे के निर्देशन में जिले के थानों में विशेष धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। नतीजा एक सप्ताह के अंदर दूसरा वाहन चोर गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा। बुधवार को पलेरा थाना पुलिस ने चोरी की पांच बाइकों सहित एक कार को बरामद की है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। 
थाना प्रभारी अमित साहू ने बताया कि 27 जुलाई को नगर के एसबीआई के बाहर खड़ी टौरिया निवासी नंदकिशोर कुशवाहा की बाइक किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर ली थी। इसकी रिपोर्ट थाना पुलिस में की गई। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंचने तक पुलिस टीम सफल हुई है।   
आरोपियों के घरों से मिली बाइकें और कार  
पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लारौन निवासी आनंद साहू पुत्र लखन साहू उम्र 19 साल के कब्जे से उसके ही घर से चोरी गई बाइक क्रमांक एमपी-36, एमएच-7522 को बरामद किया। पुलिस ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तब उसके द्वारा लारौन गांव के ही हरेन्द्र सिंह परिहार के साथ मिलकर चोरी की चार बाइक और एक मारुति वैगनआर कार को नौगांव के बस स्टैंड से चोरी करना स्वीकार किया। सभी वाहनों को इनके घरों से पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि जप्त की गई बाइकों में हीरो होण्डा कंपनी की तीन स्पलेंडर प्लस हैं। दो बाईक सीडी डीलक्स बिना नंबर की हैं जिनकी जानकारी एकत्रित की जा रही है। पुलिस के दबिश देने पर दूसरा आरोपी हरेन्द्र सिंह भाग निकला। उसके घर से पुलिस ने मारुति बैगनआर क्रमांक डीएल-7 सीई-1205 एवं बिना नंबर की दो बाइक बरामद की है। 
गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा रही पलेरा थाना पुलिस
थाना प्रभारी ने बताया की आरोपी से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। जिससे यह जानकारी मिल सके की यह कब इस घटनाओं को अंजाम दे रहे हंै और इनके साथ कौन व्यक्ति चोरी की घटनाओं में सहयोग कर रहा है। उन्होंने बताया की बरामद वाहनों की कीमत करीब पांच लाख रुपए आंकी गई है। वाहन चोरी की घटनाओं में फरार हरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार करने टीमें जगह जगह दबिश दे रही है। शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उससे अन्य चोरी की वारदातें खुलने की उम्मीद है। वाहन चोर गिरोह तक पहुंचने में थाना प्रभारी सहित एसआई आकाश रूसिया, एएसआई आरडी कुशवाहा, आरक्षक मनोज यादव, सतेन्द्र सिंह चौहान, घनश्याम, अरविंद यादव की सराहनीय भूमिका रही।
 

Tags:    

Similar News