बहू की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, सास को कोविड केयर सेंटर में कर दिया भर्ती, अब नाम दर्ज होने की दे रहे सफाई

बहू की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, सास को कोविड केयर सेंटर में कर दिया भर्ती, अब नाम दर्ज होने की दे रहे सफाई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-20 10:03 GMT
बहू की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, सास को कोविड केयर सेंटर में कर दिया भर्ती, अब नाम दर्ज होने की दे रहे सफाई

संजीदा नहीं स्वास्थ्य महकमा, सामने आई गड़बड़ी, शहर में तीन कोविड पेशेंट मिले
डिजिटल डेस्क टीकमगढ़/बड़ागांव ।
बहू की पॉजिटिव रिपोर्ट आई और सास को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया। मामला बड़ागांव धसान तहसील क्षेत्र के पराखास गांव का है। अधिकारी सैम्पलिंग के दौरान सास की जगह बहू का नाम दर्ज होने की सफाई दे रहे हैं। बुधवार को शहर में तीन कोविड पेशेंट मिले हैं। जिनमें हिमांचल की गली निवासी 40 वर्षीय महिला, रौरइया मोहल्ला निवासी 26 वर्षीय युवक और पुरानी टेहरी निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल है।
मिली जानकारी के अनुसार बड़ागांव तहसील क्षेत्र के पराखास गांव निवासी 26 वर्षीय महिला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई थी, लेकिन 45 वर्षीय उसकी सास को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। सास को बड़ागांव धसान स्थित छात्रावास में रखा गया है। गड़बड़ी सामने आने पर जांच के दौरान गलत नाम दर्ज होना बताया जा रहा है। बड़ागांव धसान बीएमओ डॉ. अभिषेक जैन ने बताया कि 17 अगस्त को पराखास निवासी महिला का सैम्पल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 18 अगस्त को पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि करीब 45 वर्षीय महिला (सास) का सैम्पल ही लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उसे ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है। बीएमओ के अनुसार महिला के साथ उसकी नातिन जांच कराने आई थी। परचा बनवाने में उसने दादी की जगह अपनी मां का नाम और उम्र 26 वर्ष दर्ज करा दी। इसलिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सास की जगह बहू के नाम पर आ गई, जबकि कोरोना संक्रमित सास है।
दिल्ली से आए बेटे से संक्रमण की आशंका, बहू को लेकर गया दिल्ली
पराखास निवासी महिला के संक्रमण का स्रोत रक्षाबंधन पर दिल्ली से आया, उसका बेटा माना जा रहा है, जो राखी के बाद पत्नी को लेकर वापस दिल्ली चला गया। उसके बच्चे गांव में अपनी दादी के पास हैं। बीएमओ के अनुसार संक्रमित महिला की जिस बहू के नाम से पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वह 17 अगस्त के पहले ही पति के साथ दिल्ली जा चुकी है। सूत्रों की मानें तो सैम्पलिंग के बाद बहू दिल्ली गई है। इसलिए ग्रामीणों में दहशत है। स्वास्थ्य टीम ने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है।
पहले भी सामने आई गफलत, दूसरे व्यापारी को कर दिया था भर्ती
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा में तैनात जिम्मेदारों की यह दूसरी चूक सामने आई है। इससे पहले 14 जुलाई की दोपहर नजाई गल्ला मंडी निवासी 60 वर्षीय किराना व्यापारी की रिपोर्ट पहले निगेटिव बताई। पॉजिटिव बताकर रात करीब 10.30 बजे एम्बुलेंस में घर से उठाकर जिला अस्पताल ले गए। रातभर कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच में रखा  और 15 जुलाई को सुबह प्रबंधन ने रिपोर्ट निगेटिव बताकर घर भेज दिया था। एक गल्ला व्यापारी का गलत एड्रेस गफलत की वजह सामने आई थी। 
मामले में बड़ागांव बीएमओ से जानकारी ली है। जिसमें सामने आया है कि जिस महिला का नाम दर्ज किया वह पहले ही पति के साथ दिल्ली जा चुकी थी। उसकी सास का सैम्पल किया गया था, पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कोविड केयर सेंटर में रखा है। 
-डॉ. एमके प्रजापति, सीएमएचओ, टीकमगढ़

Tags:    

Similar News